IND vs NZ : भारत वर्ल्डकप से बाहर, न्यूजीलैंड से मिली करारी हार
IND vs NZ : भारत वर्ल्डकप से बाहर, न्यूजीलैंड से मिली करारी हार
Share:

न्यूजीलैंड ने भारत को कड़े सेमीफाइनल मुकाबले में हराकर आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) के फाइनल में प्रवेश कर लिया है और उसने दो दिन तक चले इस मुकाबले को 18 रन से अपने नाम किया और इसके साथ ही भारत का विश्व कप से सफर भी खत्म हो गया. ख़ास बात यह है कि भारत ने इस विश्व कप के लीग राउंड में सबसे अधिक अंकों के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया था. हलांकि सेमीफाइनल में वह अपनी बादशाहत को कायम नहीं रख सकी. साथ ही आपको बता दें कि भारत लगातार दूसरे विश्व कप में सेमीफाइनल में हारा है. 2015 में उसे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी. 

न्यूजीलैंड द्वारा विश्व कप के इस पहले सेमीफाइनल में 8 विकेट पर 239 रन का स्कोर बनाया गया. भारत के टॉपऑर्डर के बल्लेबाजों ने इस स्कोर के जवाब में पूरी तरह से समर्पण कर दिया. भारत के पहले तीन बल्लेबाज रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली महज एक-एक रन बनाकर चलते बने. दिनेश कार्तिक भी सिर्फ छह रन ही बना सके. बाद में रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने टीम को संभाला. लेकिन अंततः हार ही टीम को नसीब हुई. भारत 240 रनों के जवाब में 221 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. न्यूजीलेंड की ओर से रॉस टेलर ने सबसे अधिक 74 और कप्तान केन विलियम्सन ने 67 रनों का योगदान दिया है. 

जडेजा-धोनी के आउट होते ही सब खत्म...

महज 240 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत द्वारा 92 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे और फिर इसके बाद रवींद्र (77 रन, 59 गेंद) और महेंद्र सिंह धोनी (50 रन, 72 गेंद) ने अच्छी बैटिंग करते हुए टीम को 208 रन तक पहुंचाया. लेकिन दोनों के एक के बाद एक विकेट गिरने से टीम संकट में आ गई और सब कुछ खत्म हो गया. धोनी ने दुर्भाग्य से रन आउट होकर पैवेलियन लौटे. 

Super 30 के नए वीडियो दिखीं आनंद कुमार की मुश्किलें

टीम इंडिया की हार के बाद कुछ इस तरह किया बॉलीवुड स्टार्स ने सपोर्ट

Collection : अब भी धमाकेदार कमाई कर रही Article 15 और Kabir Singh

गलती से भी देख लिया इधर, तो मूड बनाए बिना छोड़ेगी नहीं जेसिका वीवर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -