न्यूजीलैंड की शानदार जीत के आगे  हारी विराट की टीम
न्यूजीलैंड की शानदार जीत के आगे हारी विराट की टीम
Share:

तीन मैच की वन-डे सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को चार विकेट से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने चार विकेट पर 347 रन बनाए. श्रेयस अय्यर ने शानदार शतक जड़ा और केएल राहुल ने भी 88 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. 348 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत बेहतरीन रही. उनके सलामी बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरुआत की और धैर्य के साथ बल्लेबाजी की. इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने इतिहास रच दिया है.

रिपोर्ट्स के अनुसार एकदिवसीय क्रिकेट में कीवी टीम की यह सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2007 में हैमिल्टन के मैदान पर ही 350 रनों की सफल चेज की थी. कीवी टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर (109) ने शानदार शतकीय पारी खेली. भारतीय गेंदाबजों का प्रदर्शन आज बेहद ही निराशाजनक रहा और फील्डिंग भी बेहद ही सधारण दिखी. भारतीय फील्डरों ने कई कैच टपकाए. टेलर ने 73 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और न्यूजीलैंड को पहले वन-डे में जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि भारत के खिलाफ सबसे बड़ी रन चेज करने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2019 में भारत के खिलाफ 359 रन चेज किया था. वहीं दूसरे नंबर आज न्यूजीलैंड ने रन 347 रन का स्कोर चेज किया. इसके बाद पाकिस्तान ने 322 रन और श्रीलंका ने भी 322 रन का स्कोर भारत के खिलाफ सफलता से चेज किया है.

पाकिस्तान से छीना जा सकता है ओलंपिक कोटा, आजाद कश्मीर नाम के घोड़े से फंसा मामला

केएल राहुल की शानदार विकेटकीपिंग, न्यूजीलैंड का 2 विकेट गिरा

IND vs NZ: श्रेयस अय्यर का शानदार प्रदर्शन, पहला शतक जड़ सुलझाई नंबर चार की पहेली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -