Ind vs NZ : न्यूजीलैंड से हारी भारतीय टीम, मुकाबला बराबरी पर

नई दिल्ली : गुरूवार को भारतीय क्रिकेट टीम ने देश के क्रिकेट प्रेमियों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। उम्मीद थी कि टीम अपनी विजयी अभियान को कायम रखेगी लेकिन कीवी गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाज किला लड़ नहीं सके। टाॅस जीतने के बाद भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। न्यूजीलैंड की टीम ने बल्लेबाजी करते हुये भारत को 243 रनों का टारगेट दिया था। न्यूजीलैंड की टीम ने भारत से अपना मुकाबला बराबरी पर कर लिया है।

जवाब में उतरी भारत की टीम ने 39 ओवरों में ही पांच विकेट खो दिये। इसमें रोहित शर्मा ने जहां बोल्ट की बाॅल पर अपना विकेट गिराया तो वहीं थोड़ी देर बाद ही विराट कोहली भी चलते बने। इसके बाद अजिंक्य रहाणे और मनीष पांडे ने जरूर किला लड़ाया लेकिन ये भी ज्यादा कुछ कर नहीं सके। मनीष पांडे रन आउट हुये। भारत को केदार जाधव के रूप में पांचवा झटका कीवी गेंदबाजों ने दिया। हालांकि उन्होंने 41 रन जरूर बनाये थे लेकिन वे हेनरी की बाॅल पर रोन्ची को अपना कैच दे बैठे थे।

आखिरी क्षणों के रोमांचिक मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने शानदार खेल दिखाया लेकिन वो ज्यादा देर पिच पर नहीं टिक सके और अपना विकेट गवा बैठे. आखिरी विकेट के लिए जसप्रीत बुमराह क्रीज़ पर पहुचे लेकिन वह उमेश यादव का साथ नहीं निभा पाए और आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर बुमराह भी अपना विकेट गंवा बैठे. भारत को आल आउट कर न्यूजीलैंड ने 6 रनों से जीत दर्ज कर ली.

यह थी न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी

न्यूजीलैंड की टीम के कप्तान केन ने जहां शतक मारा तो वहीं लाथम ने भी 46 रनों का महत्वपूर्ण योगदान अपनी टीम को दिया। इसी तरह अन्य बल्लेबाजों ने भी योगदान देते हुये टीम का स्कोर 242 रनों तक पहुंचा दिया था। वैसे न्यूजीलैंड की शुरूआत खराब हुई थी लेकिन बाद में टीम ने अपने आपको मजबूत बना लिया।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -