बर्मिंघम टेस्ट : कोहली के 'विराट शतक' से संभला भारत

Aug 03 2018 01:15 PM
बर्मिंघम टेस्ट : कोहली के 'विराट शतक' से संभला भारत

नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इस समय दोनों ही टीमें बराबरी पर है. पहली पारी का खेल समाप्त हो चुका है. जहां इंग्लैंड ने पहली पारी में सभी विकेट खोकर 285 रनों का स्कोर खड़ा किया तो वहीं भारत ने पहली पारी में सभी विकेट खोकर 274 रन बनाए. इस तरह इंग्लैंड को कुल 13 रनों की बढ़त मिली. भारत एक ओर जहां मात्र 180 रन पर अपने सभी विकेट खो चुका था, वहीं दूसरी ओर कप्तान कोहली की बल्लेबाजी ने भारत को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. 

भारतीय टीम के विकेट पतझड़ की तरह गिर रहे थे, लेकिन दूसरी ओर कप्तान कोहली ने किला लड़ाए रखा और उन्होंने अपने टेस्ट करियर का 22वां सैकड़ा पूरा किया. इस दौरान कोहली ने सबसे कठिन परिस्थितियों में 149 रनों की बेहतरीन पारी खेली. पुछल्ले बल्लेबाजों ने एक के बाद एक कोहली का समय-समय पर साथ दिया. 

कप्तान कोहली ने जहां पिछले दौरे पर 10 पारियों में 134 रन ठोंके थे. वहीं अब केवल एक पारी में ही उन्होंने 149 रन ठोंक डालें. इस तरह कोहली ने अपने इरादे साफ जाहिर कर दिए है. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने कुक का विकेट खोकर 9 रन बना लिए थे. इस तरह दूसरी पारी में इंग्लैंड ने भारत पर कुल 22 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. 

ख़बरें और भी...

भारत ऑस्ट्रलिया से टेस्ट सीरीज़ जीत सकता है- हसी

बर्मिंघम टेस्ट : 'टेस्ट में बेस्ट' रुट, इन बड़े रिकॉर्ड्स को किया अपने नाम

अच्छी औसत के बाद भी पुजारा हुए टीम से बाहर

?