महिला क्रिकेट : इंग्लैंड के खिलाफ हार के साथ ही भारतीय टीम ने बनाये कई रिकॉर्ड

नई दिल्ली : भारतीय महिला टीम और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला गुवाहाटी में खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड ने भारत को 5 विकेट से मात दी। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने यह तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी 2-0 से जीत ली है। वही इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 111/8 रन ही बना पाई। 

IND vs AUS : आज अपने ही घर में होगी धोनी की परीक्षा, अब तक ऐसा रहा रिकॉर्ड

ऐसे हासिल किया इंग्लैंड ने लक्ष्य 

प्राप्त जानकारी के अनुसार भारत की ओर से अनुभवी मिताली राज ने सबसे अधिक 20 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से कैथरीन ब्रंट ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए। इस तरह भारत ने इंग्लैंड के सामने 112 रनों का लक्ष्य रखा। 112 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने इसे 19.1 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड के लिए आज डेनियल वेट ने सबसे अधिक 64 रनों की पारी खेली। जिसमे उन्होंने कुल 6 चौके लगाए। उनके अलावा लौरेन विनफील्ड ने भी 29 रनों का योगदान दिया। इस तरह इंग्लैंड ने यह लक्ष्य सफलतापूर्वक हासिल कर लिया।

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप : सायना नेहवाल ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

इस तरह बने कई रिकॉर्ड 

भारतीय टीम की ओर से एकता बिष्ट ने 2 विकेट लिए। जबकि दीप्ति शर्मा, राधा यादव और पूनम यादव ने 1-1 विकेट लिया। इस मैच में 64 रनों की शानदार पारी खेलने के लिए इंग्लिश ओपनर डेनियल वेट को वीमेन ऑफ़ द मैच चुना गया। इस मैच के दौरान तीन बड़े रिकॉर्ड्स भी टूटे। टी-20 में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में अनुभवी मिथाली राज ने ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मैग लनिंग को पीछे छोड़ दिया। मिथाली राज के नाम अब 2334 रन दर्ज हो गए हैं, तो वहीँ मैग लनिंग के नाम 2315 रन थे।

बीसीसीआई ने जारी की प्लस ए ग्रेड लिस्ट, इन खिलाडियों को मिला मौका

IND vs AUS : आज सीरीज जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम

बीच रास्ते में बंद हुए दो विमानों के इंजन, बाल-बाल बचे यात्री

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -