पहले वनडे मुकाबले में आज इंग्लैंड से भिड़ेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

मुंबई : भारतीय महिला टीम सोमवार से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 क्रिकेट सीरीज से अगले साल होने वाले इस प्रारूप के विश्व कप के लिए खिलाड़ियों के कोर ग्रुप को तैयार करना चाहेगी। भारतीय टीम ने हाल में 50 ओवर के प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन खेल के इस प्रारूप में उसे काफी सोच विचार करना है क्योंकि न्यूजीलैंड दौरे पर टीम को 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। 

2022 एशियाई खेलों में इस बार क्रिकेट भी आ सकता है नजर

मंधाना के हाथों है टीम की कमान 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार न्यूजीलैंड में टी-20 में सूपड़ा साफ होने से पहले टीम ने वन-डे सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था। भारत ने मुंबई में खेले गए तीन मैचों की वन-डे सीरीज में इंग्लैंड को 2-1 से हराया है। टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर की चोट से उबर नहीं पाई हैं और उनकी गैरमौजूदगी में लय में चल रही सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना टीम की अगुवाई करेंगी जहां उनके पास नेतृत्व क्षमता को साबित करने का मौका होगा। 

जॉनी वॉकर को जीत का जश्न मनाना पड़ा भारी, कंधा हुआ चोटिल

इन खिलाड़ियों पर होगी निगाहें 

जानकारी के लिए बता दें हरमनप्रीत की गैरमौजूदगी में सीनियर खिलाड़ी और वन-डे टीम की कप्तान मिताली राज को तीन मैचों की इस सीरीज में अहम भूमिका निभानी होगी। न्यूजीलैंड दौरे पर पहली दो टी-20 में मिताली को टीम में जगह नहीं दी गई थी और तीसरे टी-20 में 24 रन की उनकी नाबाद पारी भी टीम को जीत नहीं दिला सकी। वही टीम में वापसी कर रही वेदा कृष्णामूति के प्रदर्शन पर भी निगाहें लगी होंगी जिन्हें 2018 टी-20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद बाहर कर दिया गया था।

बजरंग पुनिया ने जीता गोल्ड मैडल, पायलट अभिनन्दन को किया समर्पित

बजरंग और पूजा ने जीते स्वर्ण पदक तो इन खिलाडियों ने रजत पदक पर जमाया कब्जा

वर्ल्ड ट्रैक साइक्लिंग चैम्पियनशिप : इटली के फिलिपो गेना ने जीता इंडिविजुअल परस्यूट का गोल्ड मेडल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -