IND Vs ENG: टेस्ट मैच के इतिहास में छठे बल्लेबाज बने शार्दुल ठाकुर
IND Vs ENG: टेस्ट मैच के इतिहास में छठे बल्लेबाज बने शार्दुल ठाकुर
Share:

टेस्ट मैच इतिहास में केवल छह खिलाड़ियों ने आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दोनों पारियों में अर्धशतक लगाया है। शार्दुल ठाकुर ने दो अन्य भारतीय क्रिकेटरों हरभजन सिंह और रिद्धिमान साहा के बाद खुद को मॉडलिंग की। ठाकुर ने दूसरी पारी में 60 रनों की तेज पारी खेली और जो रूट की गेंद पर क्रेग ओवरटन द्वारा पहली स्लिप में कैच आउट हुए।

इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में अंतिम टेस्ट में शार्दुल ने कई रिकॉर्ड तोड़े थे। शार्दुल ठाकुर ने पहली पारी में सिर्फ 31 गेंदों में अर्धशतक बनाया, टेस्ट क्रिकेट में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा दूसरा सबसे तेज अर्धशतक। कपिल देव ने 1982 में कराची में पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड बनाया था। ठाकुर की 36 गेंदों में 57 रन की पारी टेस्ट में भारत के लिए दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है, 1982 में लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ कपिल की 55 गेंदों में 89 रन बनाने के बाद शार्दुल की बल्लेबाजी को बल मिला। तथ्य यह है कि उन्होंने पहली पारी में ओली पोप का महत्वपूर्ण विकेट लिया।

ठाकुर के नाम इंग्लैंड के टेस्ट मैचों में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड भी है। इयान बॉथम ने 1986 में न्यूजीलैंड के खिलाफ द ओवल में भी 32 गेंदों का पिछला रिकॉर्ड बनाया था। भारत ओवल में बढ़त के साथ 300 रनों का आंकड़ा पार कर अच्छी स्थिति में है। सातवें विकेट के लिए शार्दुल ठाकुर और ऋषभ पंत ने 100 रन की साझेदारी की। कोच रवि शास्त्री के कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद टूरिंग कैंप में घबराहट थी और खिलाड़ियों के दो नकारात्मक परिणाम आने के बाद टीम को खेलने के लिए मंजूरी दे दी गई थी।

नोएडा स्थित BPO सेंटर के हेड गंगा नदी में डूबे, बचाने के चक्कर में मैनेजर की भी मौत

इस साल कर्नाटक में की जाएगी 5 हज़ार शिक्षकों की भर्ती, सीएम बोम्मई ने किया ऐलान

चित्तौड़गढ़ में दर्दनाक हादसा, तालाब में नहाने गए 5 बच्चे डूबे, सभी की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -