भारत बनाम इंग्लैंड : विकेट के लिए तरसते अंग्रेज, विराट-रहाणे ने जड़े अर्द्धशतक

Aug 18 2018 08:06 PM
भारत बनाम इंग्लैंड : विकेट के लिए तरसते अंग्रेज, विराट-रहाणे ने जड़े अर्द्धशतक

नई दिल्ली : ट्रेंटब्रिज स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम फ़िलहाल काफी मजबूत नजर आ रही है. शुरुआती 3 विकेट मात्र 82 रनों पर खोने के बाद भारतीय टीम के कप्तान कोहली और अजिंक्य रहाणे ने अब तक गजब की पारियां खेली हैं. दोनों ही बल्लेबाज अपने अर्द्धशतक पूरे कर क्रीज पर टिके हुए है. पहले कप्तान कोहली ने अपना अर्द्धशतक पूरा किया इसके कुछ समय बाद रहाणे ने भी अपने 50 रन पूरे कर लिए. 

IND vs ENG : भारत की पहले बल्लेबाजी, पंत खेलेंगे करियर का पहला टेस्ट

कप्तान कोहली और रहाणे की शानदार परियों की बदौलत भारत एक मजबूत स्कोर की ओर बढ़ रहा है. बता दें कि दोनों बल्लेबाजों के बीच शतकीय साझेदारी हुई है जो कि भारत की लगातार दो हार के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है. इंग्लैंड ने आज के मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. भारत की ओर से धवन और राहुल ने पारी की जबरदस्त शुरूआत की. हालांकि दोनों ही बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहें. 

IND vs ENG : बुलेट ट्रैन के बाद बैलगाड़ी की तरह चली भारतीय टीम, 3 बल्लेबाज लौटे पैवेलियन

भारत का पहला विकेट धवन के रूप में 60 रन पर गिरा था, वहीं इसके बाद भारत ने 22 रन के भीतर अपने दो और महत्वपूर्ण विकेट खो दिए. दूसरे विकेट के रूप में राहुल तो वहीं तीसरे विकेट के रूप में पुजारा आउट हुए. धवन ने 35 तो वहीं लोकेश ने कुल 23 रन बनाए. जबकि पुजारा मात्र 14 रन पर रशीद को कैच दें बैठें. बता दें कि भारत के तीनों ही विकेट क्रिस वोक्स ने हासिल किए हैं और ये तीनों ही विकेट पहले सेशन में गिरे थे. इसके बाद दूसरे सेशन में इंग्लैंड टीम विकेट के लिए तरसती रही. कप्तान कोहली और अजिंक्य रहने ने इंग्लैंड को एक भी मौका नहीं दिया. फ़िलहाल 54 ओवरों के खेल में भारतीय टीम ने 3 विकेट खोकर 183 रन बना लिए हैं. 

खबरें और भी..

मैच से पहले कोहली का बयान, कल्पना या शर्मसार होने से बचेंगी भारतीय टीम

जन्मदिन विशेष : इस भारतीय क्रिकेटर ने केन्या को पहुंचाया था विश्वकप सेमीफाइनल में

?