Ind Vs Ban: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

नई दिल्ली: टीम इंडिया के खिलाफ आगामी तीन मैचों की ODI सीरीज से पहले बांग्लादेश के लिए बुरी खबर सामने आई है। टीम के स्टार तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद कमर दर्द की वजह से पहले मुकाबले से बाहर हो गए हैं। भारत के खिलाफ ODI सीरीज के दौरान तस्कीन बांग्लादेश के गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करने वाले थे। हाल में उनकी फॉर्म बेहतरीन रही है, ऐसे में ये बांग्लादेश के लिए बड़ा झटका मना जा रहा है। 

तस्कीन अहमद के स्थान पर शोरफुल इस्लाम को ODI टीम में बैक-अप के रूप में बुलाया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदीन ने गुरुवार (1 दिसंबर) को कहा कि, 'तस्कीन ODI सीरीज के शुरुआती मुकाबले से बाहर हो चुके हैं, क्योंकि उनकी पीठ में दर्द हो रहा है। उनकी आगे के मैचों में भागीदारी के संबंध में फैसला बाद में किया जाएगा। बता दें कि अकेले तस्कीन की चोट ही बांग्लादेश के लिए चिंता का विषय नहीं है। टीम के स्टार ओपनिंग बैट्समैन तमीम इकबाल भी पूरी तरह फिट नहीं हैं। 30 नवंबर को वॉर्म-अप मैच के दौरान उन्हें ग्रोइन इंजरी हुई है। मिनहाजुल ने कहा कि उन्हें अभी स्कैन करवाना है, जिसके बाद उनकी उपलब्धता पर निर्णय लिया जाएगा। 

इससे पहले BCCI ने बंगलादेश के खिलाफ 4 दिसंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की ODI सीरीज से भी जडेजा के बाहर होने का ऐलान किया था। ODI टीम में जडेजा के स्थान पर शाहबाज अहमद को शामिल किया गया है। भारत को बांग्लादेश में तीन ODI (चार, सात और 10 दिसंबर)  और दो टेस्ट मुकाबले खेलने हैं और रोहित शर्मा की अगुवाई में मजबूत टीम पड़ोसी देश का दौरा करेगी। ये दो टेस्ट मुकाबले चटगांव में 14 से 18 दिसंबर और मीरपुर में 22 से 26 दिसंबर तक खेले जाएंगे। 

विजय हज़ारे ट्रॉफी पर कौन करेगा कब्ज़ा ? सौराष्ट्र और महारष्ट्र में फाइनल मुकाबला आज

विंडीज के खिलाफ स्टीव स्मिथ का धमाकेदार दोहरा शतक, कर ली डॉन ब्रैडमैन की बराबरी

आज मोहम्मद कैफ का जन्मदिन, क्या आपको याद है नेटवेस्ट ट्रॉफी का फाइनल ?

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -