ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ युवराज का स्ट्राइक रेट देख कर चौक जायेंगे आप
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ युवराज का स्ट्राइक रेट देख कर चौक जायेंगे आप
Share:

भारत के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक युवराज सिंह अभी तो टीम से बाहर चल रहे है. लेकिन उनको विश्व के सबसे बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ियों में से एक माना जाता है. युवराज सिंह के सामने बड़े से बड़ा गेंदबाज़ भी गेंद डालने से घबराता है. युवराज सिंह पूरे विश्व में अपने लंबे-लंबे छक्कों के लिए भी जाने जाते है. युवराज सिंह ने कई बार गेंद और बल्ले दोनों से ही भारत को कई सारे मैच जिताए है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ युवराज सिंह के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड है. जिसके आसपास आज तक कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं पहुंचा है. 

युवराज सिंह टी 20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 161.71 के स्ट्राइक रेट से रन बनाते है- युवराज सिंह के नाम भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अंतर्राष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में सबसे तेज रन बनाने का रिकॉर्ड है. युवराज सिंह ने अपने पूरे क्रिकेट करियर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 टी 20 मैच खेले है. जिसमें युवराज सिंह ने 8 पारियों में 56.60 के बल्लेबाज़ी औसत से 283 रन बनाये है. युवराज सिंह का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 क्रिकेट में बल्लेबाज़ी का स्ट्राइक 161.71 का है. युवराज सिंह टी 20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 अर्धशतक भी लगा चुके है.

युवराज सिंह का अंतर्राष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड रहा है- युवराज सिंह ने अभी तक भारत के लिए 58 टी 20 मैच खेले है. जिसमें युवराज सिंह ने 51 पारियों में 28.02 के बल्लेबाज़ी औसत से 1177 रन बनाये है. युवराज सिंह अंतर्राष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में अभी तक 8 अर्धशतक भी लगा चुके है. युवराज सिंह का अंतर्राष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर 77 रन है. युवराज सिंह का टी 20 क्रिकेट में बल्लेबाज़ी का स्ट्राइक रेट 136.38 का है. वही युवराज सिंह अंतर्राष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में अभी तक 77 चौके और 74 छक्के भी लगा चुके है.

पाकिस्तान ने भारत में अगले साल होने वाले हॉकी वर्ल्ड कप में नहीं खेलने की दी धमकी

भारत को जीत दिलाने में इस गेंदबाज की रही अहम भूमिका

ये धुरंधर भी ले चुके है वनडे क्रिकेट में हैट्रिक विकेट

PKL: यूपी के योद्धाओ ने पटना को उसी के घर में किया पस्त

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -