Ind Vs Aus: जब टीम इंडिया के क्रिकेटर ने नहीं माना था हेड कोच शास्त्री का आर्डर, कहा था झूठ
Ind Vs Aus: जब टीम इंडिया के क्रिकेटर ने नहीं माना था हेड कोच शास्त्री का आर्डर, कहा था झूठ
Share:

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से टेस्ट श्रृंखला का आगाज़ हो रहा है. दोनों ही टीमों के बीच क्रिकेट मैदान में होने वाली जंग काफी दिलचस्प रहती है. दोनों टीमें जब पिछली बार आमने-सामने आई थीं, तब टीम इंडिया ने ऐतिहासिक जीत हासिल की थी. इसी श्रृंखला का एक किस्सा भी सामने आया है, जहां भारतीय क्रिकेटर ने पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री से झूठ बोला था.

भारतीय टीम के पूर्व फील्डिंग कोच आर. श्रीधर ने अपनी पुस्तक में एक किस्से का उल्लेख किया है. आर. श्रीधर ने बताया है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से सीरीज़ जीत में हर किसी को गाबा की जंग याद है, मगर तीसरा टेस्ट जो ड्रॉ हुआ था वहां पर हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन की साझेदारी ने कमाल किया था. दरअसल, हुआ यूं कि टीम इंडिया को मुकाबला बचाना था और यही दोनों बल्लेबाज बाकी थे. तब टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने शार्दुल ठाकुर को बुलाया, जो उस मुकाबले में नहीं खेल रहे थे. उन्होंने शार्दुल से कहा कि हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन से कहो कि विहारी तेज गेंदबाज़ों को खेलेगा, अश्विन स्पिन को खेलेगा और कोई सिंगल नहीं लेगा.
 
शार्दुल ठाकुर ने रवि शास्त्री को यहां ओके कहा, मगर जब वह विहारी-अश्विन के पास पहुंचे, तो उन्होंने कहा कि अंदर से काफी बातें कही गई हैं, मगर तुम दोनों बेहतर कर रहे हो और बस अपने हिसाब से खेलते रहो. आर. श्रीधर ने अपने पुस्तक में कहा कि शार्दुल ने तब सही फैसला किया था और बल्लेबाजों पर उसी ने ही सही असर किया.  बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई पिछली श्रृंखला में टीम इंडिया ने 2-1 से जीत हासिल की थी. भारत पहले मुकाबले में 36 पर ही सिमट गया था, उसके बाद टीम इंडिया ने वापसी की थी और सीरीज जीत ली थी. 

'नशे में गालियां दी, कुकिंग पैन से मारा..' , विनोद कांबली के खिलाफ पत्नी ने दर्ज कराया केस

भुवनेश्वर कुमार का जन्मदिन आज, जानिए कैसे बने तेंदुलकर को आउट करने वाली पहले गेंदबाज़

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारत ने कसी कमर, टीम इंडिया से जुड़े 4 गेंदबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -