IND vs AUS : जो कोई नहीं कर पाया, कोहली ने उसे इतिहास बनाया, 72 साल बाद नसीब हुई ऐसी 'विराट' जीत
IND vs AUS : जो कोई नहीं कर पाया, कोहली ने उसे इतिहास बनाया, 72 साल बाद नसीब हुई ऐसी 'विराट' जीत
Share:

सिडनी : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच खेला गया. इस मैच का कोई नतीजा तो नहीं निकला लेकिन भारतीय टीम ने इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराकर इतिहास रच दिया. 72 साल के भारत की टेस्ट इतिहास में यह पहला मौका है, जब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराकर टेस्ट सीरीज पर कब्ज़ा किया हो. भारत सीरीज में पहले ही 2-1 से आगे था और चौथा मैच रद्द होने के बाद भी भारत ने 2-1 से ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ली. 

आपको बता दें कि बारिश के चलते मैच को रद्द करार दिया गया. यह सीरीज भारत के लिए काफी अहम साबित रही. सिडनी टेस्ट के पांचवें दिन यानी कि आज बारिश होने की वजह से खेल शुरू नहीं हो सका. विराट कोहली के लिए भी यह जीत सबसे ख़ास है. बता दें कि वे ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराकर टेस्ट सीरीज जीताने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं.

भारत ने पहले दिन टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. इस दौरान पुजारा के 193 और पंत के नाबाद 159 रनों की बदौलत भारत ने 7 विकेट खोकर 622 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर अपनी पहली पारी घोषित कर दी. जडेजा ने पंत के साथ मिलकर 200 से ज्यादा रनों की साझेदारी निभाई. ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में महज 300 रनों पर ऑलआउट हो गई. इसके बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन दे दिया. लेकिन कल बारिश के चलते केवल ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 6 रन का खेल हो सका. जबकि आज भी बारिश के चलते एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी. अंततः अंपायर ने फैसला लेकर मैच रद्द करार दिया और भारत इस 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का विजेता घोषित हुआ. इस सीरीज में 3 शतक लगाने वाले पुजारा को मैन ऑफ़ द सीरीज़ चुना गया. 

ऑस्ट्रेलिया में अपने शानदार प्रदर्शन पर यह बोले कुलदीप यादव

पारी की हार टालने में सफल रही पाकिस्तान, फिर भी 9 विकेट से जीती साउथ अफ्रीका

रोहित ने शेयर की अपनी सबसे खूबसूरत तस्वीर, बेटी और पत्नी के साथ आ रहे है नजर

देवड़ी माता मंदिर पहुंचे धोनी, पूजन करने के बाद भजन-कीर्तन में भी लिया हिस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -