टीम की हार के बावजूद बुमराह ने अपने नाम किया एक ऐसा रिकॉर्ड
टीम की हार के बावजूद बुमराह ने अपने नाम किया एक ऐसा रिकॉर्ड
Share:

विशाखापट्नम : भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 में तीन विकेट लेकर टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। तीन विकेट चटकाने के साथ ही बुमराह टी-20 में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। टीम इंडिया के इस डेथ ओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज के नाम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 48 विकेट था, जो अब 51 हो गया। 

भारत को हराने के बाद कप्तान एरॉन फिंच ने की इस बल्लेबाज की तारीफ

ऐसे बनाया शानदार रिकॉर्ड 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुमराह 51 विकेट के साथ ही एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया। वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 50 या उससे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए। इस मामले में वह केवल रविचंद्रन अश्विन (52) से पीछे हैं। भारत की तरफ से आर. अश्विन ही एक मात्र ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने टी-20 में 50 से अधिक विकेट लिए हैं। अश्विन के नाम इस समय टी-20 में 52 विकेट दर्ज हैं। 

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में ईशान किशन ने खेली एक और शानदार पारी

तोड़ा यह शानदार रिकॉर्ड 

जानकारी के अनुसार अश्विन ने 46 मैचों में 22.94 की औसत से 52 विकेट झटके हैं। टी-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक विकेट पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफ्रीदी के नाम है, जिन्होंने 98 विकेट लिए हैं। बता दें कि ग्लेन मैक्सवेल (50) की अर्धशतकीय पारी और कुल्टर नाइल की तूफानी गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को रोमांचक टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया को तीन विकेट से हराया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने दो मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

शहीदों के परिवार के लिये इस तरह सचिन ने जुटाए 15 लाख रूपये

आयरलैंड को 33 रनों से हराकर अफगानिस्तान ने किया सीरीज पर कब्जा

शहीद जवानों की याद में काली पट्टी बांध मैदान पर उतरे भारतीय खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -