Ind Vs Aus: ODI सीरीज जीतने के बाद स्टीव स्मिथ ने कही हैरान कर देने वाली बात
Ind Vs Aus: ODI सीरीज जीतने के बाद स्टीव स्मिथ ने कही हैरान कर देने वाली बात
Share:

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टेस्ट श्रृंखला में मिली शिकस्त का बदला ODI सीरीज में चुकता कर दिया है। भारत को उसी के घर में मात देने का बड़ा श्रेय ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ को जाता है। टीम के नियमित कप्तान पैट कमिंस के स्वदेश लौटने के बाद स्टीव स्मिथ ने कमान संभाली और एक बदली हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम नजर आई। ODI सीरीज में 1-0 से पिछड़ने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने ट्रॉफी पर 2-1 से कब्जा कर लिया।

हालाँकि, खुद स्मिथ का बल्ला तो इस सीरीज में नहीं चला, मगर उनकी कप्तानी का जादू टीम पर बखूबी चला। भारत ने मुंबई वनडे में ऑस्ट्रेलिया को हराया था। इसके बाद मेहमान टीम ने पहले विशाखापट्टनम और फिर चेन्नई में निर्णायक जीतकर सीरीज अपने नाम की। स्मिथ का कहना है कि उनकी टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया, मगर फिर भी वो जीत दर्ज करने में कामयाब रहे। स्टीव स्मिथ ने टीम की जीत के बाद कहा कि, ‘भारत का ये दौरा शानदार रहा। हमने अपना बेस्ट क्रिकेट नहीं खेला, मगर फिर जो किया वो सीरीज जीतने के लिए पर्याप्त था। ये विकेट बिलकुल अलग था। हमने बल्लेबाजी में कुछ गलतियां की, मगर स्पिनर्स ने शानदार खेल दिखाया। वो लगातार विकेट लेते रहे, जिससे भारत पर दबाव बना रहा। अंतिम के ओवर्स जिस तरह पुछल्ले बल्लेबाजों ने स्कोर को 269 तक पहुंचाया, वो बेहतरीन रहा। यही मैच का टर्निंग पॉइंट था, क्योंकि हमें इस स्कोर की उम्मीद नहीं थी।’ टीम इंडिया के लिए 270 का लक्ष्य काफी अधिक साबित हुआ और वो 248 के स्कोर पर ही सिमट गई । 

बता दें कि, स्टीव स्मिथ के लिए ODI सीरीज बतौर बल्लेबाज कुछ खास नहीं रही। उन्होंने पहले मैच में 22 रन बनाए थे। दूसरे ODI में उन्हें बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला, वहीं तीसरे और अंतिम ODI में वो खाता भी नहीं खोल सके। बात करें टेस्ट सीरीज की तो वहां भी 7 पारियों में वो एक बार भी 40 का आंकड़ा पार नहीं कर पाए थे।

चेन्नई में टीम इंडिया के डग आउट में पहुंचे धोनी, तस्वीर देख झलके फैंस के आंसू

शहीद अफरीदी ने कहा - " मैं मोदी साहब से अनुरोध करूंगा कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट हो "

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट में शतक पर बोले विराट कोहली, कि मुझे...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -