Ind Vs Aus: निर्णायक मुकाबला आज, ऋषभ पंत को बाहर बैठा सकते हैं कप्तान रोहित !
Ind Vs Aus: निर्णायक मुकाबला आज, ऋषभ पंत को बाहर बैठा सकते हैं कप्तान रोहित !
Share:

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगी। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर अंतिम एकादश में बदलाव कर सकते हैं। सीरीज का दूसरा मैच नागपुर में खेला गया था। बारिश से बाधित यह मुकाबला महज 8-8 ओवर का हुआ था, जहां भारत ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी। ओवर कम होने के कारण रोहित शर्मा ने इस मैच में एक गेंदबाज कम खिलाकर अंतिम एकादश में ऋषभ पंत को जगह दी थी, लेकिन हैदराबाद में हो सकता है कि रोहित एक बार फिर 5 गेंदबाजों के साथ मुकाबले में उतरें।

बता दें कि नागपुर टी20 में टीम इंडिया जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल के रूप में चार गेंदबाज लेकर मैदान पर उतरी थी। वहीं हार्दिक पांड्या टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं। रोहित शर्मा इस निर्णायक मैच में को जोखिम नहीं लेना चाहेंगे और उनका प्रयास हार्दिक पांड्या सहित कुल 6 गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरनी होगी। यदि वह एक अतिरिक्त गेंदबाज खिलाते हैं, तो ऋषभ पंत का टीम से बाहर बैठना पड़ सकता है।  

दरअसल, तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में भारत के पास भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर के तौर पर दो ऑप्शन मौजूद हैं। हालांकि, उमेश यादव भी भारतीय दल का हिस्सा है, लेकिन वह टी20 विश्व कप टीम में नहीं है, जिस कारण रोहित, भुवी या चाहर को मौका देने के बारे में सोचेंगे। दीपक चाहर बतौर रिजर्व खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप खेले जाएंगे। बता दें कि, भुवनेश्वर कुमार को एशिया कप 2022 के साथ ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहले टी20 मैच में चांस दिया गया था। ऐसे में रोहित चाहेंगे कि विश्व कप से पहले दीपक चाहर को भी थोड़ा अभ्यास का मौका मिले।

भारत की संभावित प्लेइंग XI- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार/दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल

Ind Vs Aus: विश्व के नए 'सिक्सर किंग' बने रोहित, सभी धुरंधर रह गए पीछे

UFC फाइटर Paige Vanzant ने अपने फैंस के लिए शुरू किया ये नया काम

रोजर फेडरर की रिटायरमैंट पर भावुक हुए नडाल, कोहली ने कह डाली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -