निर्णायक मुकाबले में इन बातों का रखना होगा भारतीय टीम को ध्यान

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार को वनडे सीरीज का 5वां और आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम ने शुरुआती दो मैच जीतकर बढ़त बनाई था लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने रांची और मोहाली में दमदार वापसी करते हुए सीरीज 2-2 से बराबरी कर ली है। सीरीज का आखिरी मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा। भारत को अगर यह सीरीज जीतनी है तो उसे कई बातों पर ध्यान देना होगा।

चहल के बचाव में उतरे मुरलीधरन, कहा वे इंसान हैं रोबोट नहीं...

ऐसा रहा है अब तक का प्रदर्शन 

हम आपको बता दें भारतीय बल्लेबाजी क्रम काफी हद तक कप्तान विराट कोहली पर निर्भर करता है। रविवार को मोहाली में खेले गए मैच को छोड़ दें तो रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी बहुत कारगर साबित नहीं हुई है। कप्तान कोहली के अलावा मध्यक्रम में कोई दूसरा बल्लेबाज बहुत ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पा रहा है। नंबर चार पर अंबाती रायुडू की फॉर्म खराब है और केदार जाधव, विजय शंकर ठीक प्रदर्शन तो कर रहे हैं लेकिन निरंतरता का अभाव वहां भी देखा जा रहा है। 

IND vs AUS : मैन ऑफ द सीरीज़ की दौड़ में अब तक सबसे आगे है यह खिलाड़ी

ऐसा रहा अब तक गेंदबाजों का प्रदर्शन 

जानकारी के लिए बता दें कोहली अगर किसी मैच में रन नहीं बना पाते हैं तो टीम काफी कमजोर नजर आने लगती है। वही गेंदबाजी की बात करें तो कुलदीप यादव (9 विकेट) और जसप्रीत बुमराह (7 विकेट) के अलावा अन्य गेंदबाज प्रभावी नहीं रहे हैं। चौथे वनडे में जिस तरह ऑस्ट्रेलिया ने विकेट बचाकर रखते हुए रन बनाए वह काबिले तारीफ है। आखिरी ओवरों में भारत का कोई भी गेंदबाज प्रभावी नहीं रहा।

धोनी को आराम देने पर बेदी ने कही ऐसी बात

हीरो इंडियन सुपर लीग : नार्थईस्ट युनाइटेड को मात देकर बैंगलोर ने किया फाइनल में प्रवेश

डीडीसीए ने इस कारण रद्द किया, खिलाड़ियों के सम्मान का कार्यक्रम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -