आईसीसी टी-20 रैंकिंग : राहुल ने लगाई लंबी छलांग तो पांचवे स्थान पर पहुंचे कुलदीप
आईसीसी टी-20 रैंकिंग : राहुल ने लगाई लंबी छलांग तो पांचवे स्थान पर पहुंचे कुलदीप
Share:

नई दिल्ली : स्टार बल्लेबाज लोकेश राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में खत्म हुई टी-20 सीरीज में शानदार पारियां खेलने की बदौलत आईसीसी की ताजा टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, गेंदबाजी रैंकिंग में कुलदीप यादव एक पायदान फिसलकर 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं। कुलदीप को दो टी-20 मैच की सीरीज में आराम दिया गया था।

आईपीएल से पहले सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका

फिलहाल ऐसी है रैंकिंग 

जानकारी के लिए बता दें टी-20 टीम रैंकिंग में भारत दूसरे नंबर पर बना हुआ है। उसके 122 रेटिंग अंक हैं। 135 रेटिंग अंक के साथ पाकिस्तान पहले नंबर पर है। इंग्लैंड तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। उसने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को पछाड़ा है। वेस्टइंडीज की टीम 7वें नंबर पर बनी हुई है। वही टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पाकिस्तान के बाबर आजम हैं। न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो दूसरे और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल तथा एरॉन फिंच क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर हैं।

ऑस्ट्रेलियन टीम में जल्द वापसी करेंगे, यह दोनों विस्फोटक बल्लेबाज

गेंदबाजों ने भी लगाई छलांग 

प्राप्त जानकारी के अनुसार इंग्लैंड के जॉनी बेयर्स्टो 445 अंकों के साथ 55वें स्थान पर आ गए हैं। बेयर्स्टो ने इससे पहले रैंकिंग में इतने अंक कभी हासिल नहीं किए। सैम बिलिंग्स को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। उन्होंने 56 स्थान की छलांग लगाई है। अब वे 84वें स्थान पर आ गए हैं। वही गेंदबाजी रैंकिंग में कुलदीप 5वें स्थान पर हैं। अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान पहले स्थान पर बने हुए हैं। पाकिस्तान के शादाब खान, इंग्लैंड के आदिल राशिद और पाकिस्तान के इमाद वसीम क्रमशः दूसरे, तीसरे और चौथे नंबर पर हैं।

निर्णायक मुकाबले में इन बातों का रखना होगा भारतीय टीम को ध्यान

इस शानदार रिकॉर्ड के नजदीक पहुंचे रोहित

सैयद मुश्ताक अली टी-20 : बंगाल ने दी झारखंड को करारी शिकस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -