IND vs AUS : रोमांचक मुकाबले में टर्नर से हारा भारत

मोहाली : ऑस्ट्रेलिया ने पांच वनडे की सीरीज के चौथे मैच में भारत को चार विकेट से हरा दिया। उसने 359 रन के लक्ष्य को 47.5 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने अपने वनडे इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर चेज किया। इससे पहले उसने इंग्लैंड के खिलाफ 2011 में 334 रन का लक्ष्य हासिल किया था। भारत में रन चेज करते हुए किसी टीम की दूसरी बड़ी जीत है। 

कर्नाटक ने दी दिल्ली को आठ विकेट से करारी शिकस्त

ऐसा हुआ पूरा मुकाबला  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इससे पहले भारत ने ही 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 360 रन के टारगेट को हासिल किया था। टीम इंडिया के खिलाफ रन चेज करते हुए किसी टीम की यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले श्रीलंकाई टीम 2017 और पाकिस्तानी टीम 2007 में 322 रन बनाकर जीती थी. ऑस्ट्रेलिया के एश्टन टर्नर ने मैच फीनिशर की भूमिका निभाई। उन्होंने 43 गेंद पर 84 रन बनाए। 

IND vs AUS : 359 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरेगी ऑस्ट्रेलियन टीम

ख्वाजा ने भी किया शानदार प्रदर्शन 

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दौरान टर्नर ने छह छक्के और पांच चौके लगाए। यह उनका पहला अर्धशतक है। पीटर हैंड्सकॉम्ब ने शतकीय पारी खेली। उन्होंने 105 गेंद पर 117 रन बनाते हुए करियर का पहला शतक लगाया। उस्मान ख्वाजा शतक से चूक गए और 91 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हैंड्सकॉम्ब-ख्वाजा ने तीसरे विकेट के लिए 192 रन की साझेदारी की. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को लगातार दूसरे वनडे में हराया। इससे पहले वह रांची में 32 रन से जीता था। भारत छह साल बाद घरेलू मैदान पर लगातार दो मैच हारा। 

तो क्या अब मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में नहीं होंगे अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले ?

हीरो इंडियन सुपर लीग : सेमीफाइनल के पहले चरण में मुंबई को करना पड़ा हार का सामना

कोहली की तारीफ में कोच बांगड़ ने कहे कुछ ऐसे शब्द

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -