मैथ्यू हेडन ने इस गेंदबाज को बताया चहल से ज्यादा खतरनाक

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने कुलदीप यादव को युजवेंद्र चहल से ज्यादा घातक बताया है। हेडन का मानना है कि शेन वॉर्न की तरह के ड्रिफ्ट के कारण कुलदीप यादव का सामना करना मुश्किल है। हेडन ने साथ ही दोनों गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि इन दोनों भारतीयों की तरह कलाई के स्पिनर अधिक प्रासंगिक बन रहे हैं, क्योंकि अंगुली के स्पिनरों में साहस की कमी दिखाई देती है।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : गुजरात ने रेलवे को दी सात विकेट से करारी शिकस्त

कुछ ऐसा बोले हेडन 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कुलदीप और चहल ने छोटे प्रारूप (वनडे और टी-20) में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को परेशान किया है। इस बारे में पूछने पर हेडन ने एक साक्षात्कार में कहा, 'लेग स्पिनर आपको विकल्प और विविधता प्रदान करते हैं। विशेष तौर पर अगर आप कुलदीप को देखें तो उनका मजबूत पक्ष गेंद किस तरह से शेन वॉर्न की गेंदों की तरह बल्लेबाज तक पहुंचती है।

जीबी मुक्केबाजी टूर्नामेंट : कविंदर ने अपने नाम किया पहला इंटरनेशनल खिताब

अब आदत हो गई 

जानकारी के अनुसार हेडन यह मानते हैं कि चहल का सामना आसानी से किया जा सकता है। उन्होंने कहा, 'चहल अलग तरह के गेंदबाज हैं। वह स्टंप पर गेंदबाजी करते हैं। वह सपाट और सीधी गेंद फेंकते हैं। उन्हें ड्रिफ्ट नहीं मिलता। अगर मैं खिलाड़ी होता तो मैं चहल का सामना करने को प्राथमिकता देता क्योंकि उन्हें ड्रिफ्ट नहीं मिलता। उन्होंने कहा, 'लेकिन अब खिलाड़ी आफ स्पिनरों की सपाट गेंदों के आदी हो गए हैं। ऑफ स्पिनर गति में विविधता लाने की कला भूल गए हैं।

BAN vs NZ : टेलर ने ठोका शानदार दोहरा शतक, अच्छी स्तिथि में न्यूजीलैंड

मैच के दौरान केन विलियम्सन के कंधे में लगी चोट, पहुंचे अस्पताल

दिउड़ी माता मंदिर पहुंचे महेंद्र सिंह धोनी, आरती में हुए शामिल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -