भारत को हमने दी थी आर्मी कैप पहनने की अनुमति : आईसीसी
भारत को हमने दी थी आर्मी कैप पहनने की अनुमति : आईसीसी
Share:

लंदन : क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानि आईसीसी ने सोमवार को कहा है कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वन-डे में आर्मी कैप पहनने की अनुमति दी गई थी। भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने रांची में खेले गए तीसरे वन-डे के दौरान देश की आर्मी को श्रद्धांजलि देने के लिए कैप पहनी थी, जिसका पाकिस्तान ने विरोध किया था।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : गुजरात ने रेलवे को दी सात विकेट से करारी शिकस्त

इस कारण पहनी थी आर्मी केप  

जानकारी के अनुसार भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच 8 मार्च को रांची में तीसरा वन-डे खेला गया था। रांची वन-डे में भारतीय टीम ने पुलवामा में शहीद सीआरपीएफ के 40 जवानों को श्रद्धांजलि स्वरूप सैनिक टोपी पहनी थी। भारतीय खिलाड़ियों ने इस मुकाबले की फीस भी शहीदों के परिवारों की मदद के लिए अनुदान में दी। वही इसके बाद पाकिस्तान ने कोहली ब्रिगेड पर खेल का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया। बहरहाल, बीसीसीआई ने योजना बनाई है कि भारत हर साल एक बार अपने सैनिकों के सम्मान में आर्मी कैप पहनकर मुकाबला खेलेगा।

जीबी मुक्केबाजी टूर्नामेंट : कविंदर ने अपने नाम किया पहला इंटरनेशनल खिताब

पाक को थी आपत्ति 

प्राप्त जानकारी के अनुसार आईसीसी के महाप्रबंधक रणनीतिक संचार ने अपने बयान में कहा, बीसीसीआई ने आईसीसी से आर्मी कैप पहनने की अनुमति पहले ही ली थी। यह फंड इकट्ठा करने और शहीदों की याद में पहनी गई थी, जिसकी अनुमति दी गई थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी को पत्र लिखकर विरोध जताया था। पीसीबी ने भारत के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की मांग की थी। पीसीबी के चेयरमैन ने रविवार को कराची में कहा, बीसीसीआई ने आईसीसी से आर्मी कैप पहनने की अनुमति अन्य कारण बताकर ली, जबकि इसका उपयोग किसी अन्य कारण के लिए किया गया।

BAN vs NZ : टेलर ने ठोका शानदार दोहरा शतक, अच्छी स्तिथि में न्यूजीलैंड

मैच के दौरान केन विलियम्सन के कंधे में लगी चोट, पहुंचे अस्पताल

दिउड़ी माता मंदिर पहुंचे महेंद्र सिंह धोनी, आरती में हुए शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -