इन शानदार रिकॉर्ड से चंद कदमों की दुरी पर है जसप्रीत बुमराह

Feb 27 2019 12:02 PM
इन शानदार रिकॉर्ड से चंद कदमों की दुरी पर है जसप्रीत बुमराह

निशाखपट्नम : भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने रविवार को विशाखापट्टनम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में धमाकेदार वापसी की। उन्होंने 16 रन देकर तीन विकेट झटके और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 50 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बने। तेज गेंदबाज ने अब तक अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में 51 विकेट लिए हैं।

फ्रैक्चर के कारण भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर हुई सोफी एक्लेस्टोन

ऐसे बनेगा नया रिकॉर्ड 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 41 मैचों में 50 विकेट लेने का कमाल किया और वह पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के साथ सबसे तेज 50 विकेट झटकने के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर पहुंचे। हालांकि, बुमराह के पास एक नया कीर्तिमान अपने नाम करने का सुनहरा मौका है। जसप्रीत बुमराह के पास टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बनने का शानदार मौका है। उन्हें इसके लिए दो विकेट की दरकार है। 

आईसीसी ने लगाया क्रिकेटर सनथ जयसूर्या पर दो वर्ष का प्रतिबंध

अभी इस खिलाड़ी के नाम है रिकॉर्ड 

जानकारी के लिए बता दें फिलहाल यह रिकॉर्ड टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के नाम दर्ज हैं, जिन्होंने 46 मैचों में 52 विकेट झटके हैं। बुमराह के 51 विकेट हैं और उन्हें अश्विन को पीछे छोड़ने के लिए सिर्फ दो विकेट की दरकार है। बुमराह को उम्मीद होगी कि बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में ही वो इस उपलब्धि को अपने नाम कर लेंगे। हाल ही में बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पारी का 19वां ओवर डालकर मैच रोमांचक बना दिया था।

आज ऑस्ट्रेलिया से हिसाब बराबर करने की नियत से मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम

फोगाट परिवार की एक बेटी ने कर डाली ऐसी घोषणा

इस टीम की जर्सी पहन फिर मैदान पर नजर आएंगे एबी डीविलियर्स