आखिरी ओवर में इस तिकड़ी ने ऐसे बैठाया जीत का गणित
आखिरी ओवर में इस तिकड़ी ने ऐसे बैठाया जीत का गणित
Share:

नागपुर : भारतीय टीम की 500वीं वन-डे जीत में पूर्व कप्तान एमएस धोनी, 'हिटमैन' रोहित शर्मा और मौजूदा कप्तान विराट कोहली का यह मास्टर प्लान काम कर गया, जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने दूसरे वन-डे में ऑस्ट्रेलिया को 8 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। मंगलवार को नागपुर में खेले गए दूसरे मुकाबले में रोमांच अपने चरम पर था और आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 11 रन की दरकार थी। ऐसे में धोनी, रोहित और कोहली ने मास्टर प्लान बनाया और इस युवा गेंदबाज को गेंदबाजी करने का मौका दिया।

इंडिया ए और बी टीमों ने अंडर-19 वनडे सीरीज में आसान जीत के साथ की शुरुआत

ऐसे बनी शंकर पर राय  

प्राप्त जानकारी के अनुसार आखिरी ओवर से पहले कप्तान विराट कोहली असमंजस में थे कि जाधव और शंकर में से किसे गेंदबाजी करने का मौका दें, क्योंकि नियमित गेंदबाजों के ओवर के कोटे खत्म हो गए थे। वही धोनी और रोहित ने मिलकर विराट के साथ मास्टर प्लान बनाया और फैसला किया कि शंकर को अपनी उपयोगिता साबित करने का मौका मिले। इसमें धोनी ने फिर वो याद ताजा कर दी, जो साल 2007 वर्ल्ड टी-20 में जोगिंदर शर्मा पर दांव खेला था।

पहले टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को दी चार विकेट से मात
 
शंकर की सूझ-बुझ आयी काम 

जानकारी के लिए बता दें शंकर ने अपने आपको बखूबी साबित किया और दबाव  को दरकिनार करते हुए ओवर की पहली गेंद पर खतरनाक मार्कस स्टोइनिस को एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद तीसरी गेंद पर शंकर ने सूझबूझ का परिचय दिया और यॉर्कर गेंद डालकर भारत को 500वीं जीत दिलाई। 

नागपुर के मैदान पर भी घुस आया धोनी का दीवाना और फिर....

अपने शानदार प्रदर्शन पर विजय शंकर ने कही ऐसी बात

नागपुर में जीत के साथ भारतीय टीम ने अपने नाम किया एक ऐसा शानदार रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -