अंतिम ओवर में शंकर ने दिलाई भारत को ऐतिहासिक जीत

नागपुर : मेजबान भारत ने ऑस्ट्रेलिया को नागपुर में खेले गए दूसरे वनडे में 8 रन से हरा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 250 रन बनाए। इसके जबाव में ऑस्ट्रेलियाई टीम 242 रन ही बना सकी। उसे आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन बनाने थे और उसके हाथ में दो विकेट थे। विजय शंकर ने पहली गेंद पर मार्क्स स्टोइनिस को एलबीडब्ल्यू किया। उसके बाद तीसरी गेंद पर जम्पा को बोल्ड कर दिया। 

IND vs AUS : भारत ने दूसरे वन-डे में ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा 251 रनों का लक्ष्य

जीत के बाद कुछ ऐसा बोले शंकर 

जानकारी के अनुसार भारतीय टीम की वनडे में यह 500वीं जीत है। वह 500 मैच जीतने वाला दूसरा देश बन गया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने ऐसा किया है। टीम इंडिया ने अब तक 963 वनडे खेले हैं। इनमें से उसने 500 जीते हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने 924 वनडे में से 558 में जीत हासिल की है। मैच के हीरो रहे विजय शंकर ने कहा, "मेरे लिए यह एक अवसर था। ईमानदारी से कहूं तो मैं ऐसे ही किसी अवसर की तलाश में था। दबाव में बेहतर प्रदर्शन करना चाहता था। डेथ ओवर में गेंदबाजी करके मजा आया। मैं खुद से यही कह रहा था कि आखिरी ओवर मुझे डालना है। 

एयर स्ट्राइक के सबूत मांगने वालों पर भड़के पीएम मोदी, धार में जमकर सुनाई खरी खरी

प्राप्त जानकारी के अनुसार मैं चुनौती लेने के लिए तैयार था। जब आप देश के लिए खेल रहे होते हैं तो ऐसी ही चुनौतियों के लिए तैयार होने की जरूरत होती है। आखिरी ओवर में केवल मानसिक तौर पर स्पष्ट रहने की जरूरत थी। सही जगह सही बॉल डालना थी। मैंने यही किया। मुझे भरोसा था कि यह मैं कर सकता हूं।

राहुल गाँधी पर पीएम मोदी का हमला, कहा - उन्हें भूखे पेट सोने का दर्द नहीं पता

चेहरे से डेड स्किन निकालने के लिए करें कॉफ़ी का इस्तेमाल

बांगर के अनुसार से इस तरह से चुनी जाएगी वर्ल्ड कप के लिए टीम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -