ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वन-डे में कोहली ने रच दिया एक ऐसा शानदार रिकॉर्ड

नागपुर : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वन-डे में इतिहास रच दिया। कोहली ने बतौर कप्तान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में महज 159 पारियों में 9,000 रन पूरे किए, जो एक विश्व रिकॉर्ड है। विराट कोहली 9,000 अंतरराष्ट्रीय रन पूरे करने वाले विश्व के छठें कप्तान बने। 

एटीपी की ताजा रैंकिंग में फेडरर को तीन स्थान का मिला फायदा

ऐसे बनाया कोहली ने रिकॉर्ड 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कप्तान कोहली ने एडम जंपा द्वारा किए पारी के 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर लांग ऑन की दिशा में शॉट खेलकर एक रन लिया और यह उपलब्धि हासिल की। विराट को यह उपलब्धि हासिल करने के लिए महज 22 रन की दरकार थी। कोहली सबसे तेज 9,000 अंतरराष्ट्रीय रन पूरे करने वाले विश्व के पहले कप्तान बन गए हैं।

आईपीएल में लपके एक हाथ से कैच और पाइये लाखों रुपये के साथ शानदार कार

कई खिलाड़ियों को पीछे छोड़ बनाया रिकॉर्ड 

जानकारी के लिए बता दें उन्होंने इस मामले में पूर्व महान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ा। भारतीय कप्तान कोहली से पहले यह रिकॉर्ड पोंटिंग के नाम ही दर्ज था। कंगारू कप्तान ने 204वीं पारी में कप्तान के रूप में 9,000 अंतरराष्ट्रीय रन पूरे किए थे। कोहली ने पोंटिंग से 44 पारी पहले ही यह कमाल किया है। कोहली ने बतौर भारतीय कप्तान 46 टेस्ट में 4515 रन, 64 वन-डे में 3857 रन और 22 टी-20 में 606 रन बनाए हैं। जबकि इस दौरान उनके बल्ले से 35 शतक निकले हैं।

भाजपा-अकाली दल के गठबंधन को बड़ा झटका, शेर सिंह ने थामा कांग्रेस का हाथ

आईपीएल में हस्तक्षेप करने पर आईसीसी का इंकार

कोहली के इस रिकॉर्ड के लिए खतरा बने न्यूजीलैंड के कप्तान विलियम्सन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -