अपने शानदार प्रदर्शन पर विजय शंकर ने कही ऐसी बात
अपने शानदार प्रदर्शन पर विजय शंकर ने कही ऐसी बात
Share:

नागपुर : भारतीय टीम के तेज गेंदबाज विजय शंकर ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वन-डे में ऑलराउंड प्रदर्शन किया और टीम इंडिया को रोमांचक मुकाबले में 8 रन की जीत दिलाई। शंकर ने बल्लेबाजी करते समय 46 रन की उम्दा पारी खेली जबकि गेंदबाजी में गजब का अंतिम ओवर किया और दो विकेट लेते हुए भारत को 2-0 की बढ़त दिलाई।

अंतिम ओवर में शंकर ने दिलाई भारत को ऐतिहासिक जीत

कायम किया ऐसा रिकॉर्ड 

जानकारी के लिए बता दें तमिलनाडु के ऑलराउंडर ने अंतिम ओवर की जिम्मेदारी संभालते हुए पहली ही गेंद पर खतरनाक मार्कस स्टोइनिस को एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने एडम जंपा को क्लीन बोल्ड करके भारत की जीत पर मुहर लगाई। इस मुकाबले में जीत दर्ज कर भारत ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। दूसरे वन-डे में ऑस्ट्रेलिया को हराकर टीम इंडिया ने 500वीं वन-डे जीत दर्ज की। इसके साथ ही भारत 500 वन-डे मैच जीतने वाला दूसरा देश बन गया।  

IND vs AUS : भारत ने दूसरे वन-डे में ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा 251 रनों का लक्ष्य

ऐसा बोले विजय शंकर 

प्राप्त जानकारी के अनुसार मैच के बाद विजय शंकर ने कहा, 'मैंने पहले महंगा ओवर किया था, जिसके बाद अपने आप को साबित करने का मौका मिला। शंकर ने अपने पहले ओवर में 13 रन खर्च किए थे। उन्होंने कहा, मैं इस तरह के मौके के इंतजार में था। मैं दबाव में गेंदबाजी करना चाहता था ताकि अगर मैंने प्रदर्शन किया तो वो मुझ पर भरोसा करेंगे। मैं इस चुनौती के लिए पूरी तरह तैयार था। विजय शंकर ने साथ ही कहा, '43वें ओवर के करीब मैं अपने आप से बोल रहा था कि पारी का आखिरी ओवर करूंगा और इसके लिए खुद को तैयार कर रहा था। मानसिक रूप से स्पष्ट रहने की जरूरत है। मैंने अपने बेसिक्स का ध्यान रखा। स्टंप्स पर गेंद रखी और थोड़ी रिवर्स स्विंग भी मिली।

व्हीलचेयर रग्बी क्वाड नेशन टूर्नामेंट : दूसरे सीजन में ब्रिटेन को हराकर जापान ने किया खिताब पर कब्जा

बांगर के अनुसार से इस तरह से चुनी जाएगी वर्ल्ड कप के लिए टीम

इस कारण पाकिस्तान की क्रिकेट लीग का हिस्सा नहीं बन पाएंगे ए बी डिविलियर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -