नागपुर में जीत के साथ भारतीय टीम ने अपने नाम किया एक ऐसा शानदार रिकॉर्ड

नागपुर : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (116) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत टीम इंडिया ने मंगलवार को नागपुर में खेले गए दूसरे वन-डे में ऑस्ट्रेलिया को 8 रन से हराकर पांच मैचों की वन-डे सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर भारत ने 250 रन बनाए। जवाब में मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया की पूरी  49.3 ओवर में 242 रन ही बना सकी और मैच हार गई। 

अंतिम ओवर में शंकर ने दिलाई भारत को ऐतिहासिक जीत

अपने नाम किया एक ऐसा रिकॉर्ड 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मुकाबले में जीत दर्ज कर भारत ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। दूसरे वन-डे में ऑस्ट्रेलिया को हराकर टीम इंडिया ने 500वीं वन-डे जीत दर्ज की। इसके साथ ही भारत 500 वन-डे मैच जीतने वाला दूसरा देश बन गया। वही दो बार वन-डे वर्ल्ड कप जीत चुकी भारतीय टीम ने अपना 963वां वन-डे इंटरनेशनल मैच खेला और 500वीं जीत दर्ज की। उसे अब तक 414 मैचों में हार झेलनी पड़ी है, वहीं 40 मुकाबलों का कोई नतीजा नहीं निकला। इसके अलावा 9 मैच टाई रहे। 

IND vs AUS : भारत ने दूसरे वन-डे में ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा 251 रनों का लक्ष्य

बनाया ऐसा शानदार रिकॉर्ड 

जानकारी के लिए बता दें ऑस्ट्रेलिया के बाद वह 500 वन-डे मैच जीतने वाली दूसरी टीम बनी। इसी के साथ पांच बार की विश्व कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने अब तक कुल 924 वन-डे इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें से उसे 558 में जीत मिली और 323 में हार झेलनी पड़ी जबकि 34 मैचों का कोई नतीज नहीं निकला। इसके अलावा 9 मैच टाई रहे। पाकिस्तान ने अब तक 479 वन-डे मैच जीते हैं। वहीं, इस लिस्ट में चौथे नंबर पर वेस्टइंडीज का नाम है। उसने 390 वन-डे मैचों में जीत हासिल की है।

व्हीलचेयर रग्बी क्वाड नेशन टूर्नामेंट : दूसरे सीजन में ब्रिटेन को हराकर जापान ने किया खिताब पर कब्जा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वन-डे में कोहली ने रच दिया एक ऐसा शानदार रिकॉर्ड

ये है दुनिया सबसे महँगी साइकिल, कीमत सुनकर चौंक जायेंगे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -