IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया में लड़खड़ाए हिंदुस्तान के कदम, विराट इतिहास रचने से 'कोहली सेना' दूर ?

Dec 06 2018 01:27 PM
IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया में लड़खड़ाए हिंदुस्तान के कदम, विराट इतिहास रचने से 'कोहली सेना' दूर ?

नई दिल्ली : 3 टी-20 मैचों की सीरीज के बाद आज से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मैच आज से एडिलेड में खेला जा रहा है. पहले दिन का खेल समाप्त हो गया है और भारतीय टीम काफी शर्मनाक स्थिति में नजर आई. चेतेश्वर पुजारा के अलावा कोई भी बल्लेबाज साहस भरी पारी नही खेल सका. पहले दिन के खेल में भारत ने पहले खेलते हुए 9 विकेट खोकर 250 रनों का स्कोर खड़ा किया.

एक समय भारतीय टीम की स्थिति काफी दयनीय नजर आ रही थी, लेकिन चेतेश्वर पुजारा ने अपने बल्ले को खामोशी से चलाते हुए धीरे-धीरे आगे बढ़ाया. साथ ही उन्होंने 123 रनों की महत्वपूर्ण पारी टीम के लिए खेली. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर स्वयं को फ़िलहाल पहली पारी में साबित करने में नाकाम रहा. चेतेश्वर पुजारा की शतकीय पारी की बदौलत ही भारतीय टीम इस स्कोर तक पहुंच सकी. अगर ऐसा न होता तो स्थिति कुछ और ही होती.

राहुल और विजय बेहद सस्ते में लौटकर क्रमश: 2 और 11 रन ही बना सके. वहीं कप्तान कोहली भी महज 3 रन बना सके. वहीं हिटमैन रोहित ने पारी को रफ़्तार दी लेकिन वे भी 37 रनों पर अपना विकेट गंवा बैठे. वहीं रहाणे 13 जबकि पंत और अश्विन दोनों ने 25-25 रनों का योगदान दिया. इसके बाद भारतीय पारी के अंत में इशांत शर्मा ने 4 और शमी ने महज 9 रन का योगदान दिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से उसके चारों प्रमुख गेंदबाजों स्टार्क, हेजलवुड, पेट और लियोन ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: शुरुआत से ही लड़खड़ाई भारतीय पारी, कप्तान कोहली भी पवेलियन लौटे

Nissan की इस दमदार गाड़ी को मिला 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप का साथ, होगी ऑफिशियल कार

मुंबई में 7 साल के बच्चे ने जीते हैं शतरंज में कई खिताब

जन्मदिन विशेष: अत्यंत गरीबी से निकल कर T-20 वर्ल्ड कप का हीरो बना था यह क्रिकेटर