ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के साथ ही धोनी ने किया एक और नया रिकॉर्ड निर्माण

हैदराबाद : स्टार बल्लेबाज केदार जाधव और एमएस धोनी की धैर्यवान अर्धशतकीय पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने शनिवार को पहले वन-डे में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और टीम इंडिया के सामने 237 रन का लक्ष्य रखा। टीम इंडिया ने 48.2 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

निर्धारित स्थान पर ही होगा इंडिया-ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला, BCCI ने की पुष्टि

ऐसे खेली शानदार पारी 

प्राप्त जानकारी के अनुसार टीम इंडिया की तरफ से केदार जाधव ने 87 गेंदों में 9 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 81 रन की पारी खेली। वह टीम के सर्वश्रेष्ठ स्कोरर भी रहे। इसके अलावा वर्ल्ड के बेस्ट फिनिशर माने जाने वाले धोनी ने 72 गेंदों में नाबाद 59 रन बनाए। धोनी-जाधव ने पांचवें विकेट के लिए 141 रन की अविजित साझेदारी की। इस दौरान एमएस धोनी ने एक खास उपलब्धि हासिल की और वह ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरा सपना भी बने।

हीरो इंडियन सुपर लीग : ड्रॉ पर जाकर रुका नॉर्थईस्ट युनाइटेड और केरल ब्लास्टर्स का मुकाबला

धोनी ने बनाया फिर एक शानदार रिकॉर्ड 

जानकारी के लिए बता दें धोनी ने अपनी पारी के दौरान जब 5वां रन पूरा किया तो उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में 13,000 रन का आंकड़ा पार किया। उल्लेखनीय है कि इनमें से धोनी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वन-डे में 10,474 रन बनाए है। अन्य रन उन्होंने घरेलू टूर्नामेंट में खेलकर बनाए हैं।धोनी ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरा सपना भी बन गए हैं। धोनी ने पिछले चार मैचों में लगातार चार अर्धशतक जमाए और बड़ी बात यह है कि उन्होंने ये चारों अर्धशतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही जड़े हैं।

IND vs AUS : धोनी और केदार ने दिलाई भारत को पहली जीत

Air India में पाएं नौकरियां, 68 पदों पर निकली भर्ती

NZ vs BAN :बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड ने रच दिया एक और नया इतिहास

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -