IND vs AFG : भारत को मिली 'गब्बर -विजय', ऐतिहासिक टेस्ट में अफगानिस्तान चारों खाने चित
IND vs AFG : भारत को मिली 'गब्बर -विजय', ऐतिहासिक टेस्ट में अफगानिस्तान चारों खाने चित
Share:

नई दिल्ली : भारत और अफगानिस्तान के बीच बैंग्लोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया एक मात्र ऐतिहासिक टेस्ट मैच भारतीय क्रिकेट टीम ने ऐतिहासिक रुप में अपने नाम किया. भारत ने इस मैच को पारी और 262 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया. यह मैच अफगानिस्तान के लिए ऐतिहासिक दृष्टि से कफी महत्वपूर्ण था. लेकिन भारत ने उसे शर्मनाक पटखनी पर मजबूर कर दिया. पूरे मैच में अफगान की ओर से एक भी बल्लेबाज अपनी बल्लेबाजी से छाप न छोड़ सका. कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे टिकने का सहस न जुटा सका. अफगानिस्तान की पहली पारी जहां 109 रनों पर सिमटी. वहीं दूसरी पारी में अफगानिस्तान की टीम मात्र 103 रही बना सकी. 

ऐतिहासिक टेस्ट मैच की सबसे ख़ास बात यह रही कि यह मैच मात्र 2 दिन के भीतर ही समाप्त हो गया. वहीं पूरी अफगानिस्तान की टीम दोनों पारियों में मिलकर भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज के बराबर ही रन बना सकी. अफगानिस्तान ने दोनों परियों में मिलकर क्रमश : 109 और 103 रन यानी कि कि कुल 212 रन बनाए, जबकि इतने ही रन धवन 107 और मुरली विजय 105 ने बना दिए थे. 

कल पहले दिन भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट खोकर 474 रन बनाए. जवाब में अफगानिस्तान की पहली पारी आज 109 रनों पर सिमट गई. वहीं दूसरी पारी में अफगानिस्तान की टीम 103 रनों पर ही ढ़ेर हो गई. भारत की ओर से धवन ने 107 और विजय ने 105 रनों की शतकीय पारी खेली. राहुल ने 54 और हार्दिक ने 71 रनों का योगदान दिया. भारत की ओर से दोनों पारियों में इशांत शर्मा-उमेश यादव ने 4-4 जबकि रविचंद्रन अश्विन ने 5 और रवींद्र जडेजा ने कुल 6 विकेट अपने नाम किए. 

क्रिकेटर अंजुम चोपड़ा और परिवार संकट में

शोक में डूबा क्रिकेट जगत, भारतीय क्रिकेटर जडेजा का हुआ निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -