IND vs AFG टेस्ट : धवन-विजय के शतक, भारत ने पहले दिन ठोके 347 रन

नई दिल्ली : भारत और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट मैच बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा हैं. आज पहले दिन का खेल खत्म हो चुका हैं. पहले दिन भारत ने स्टंप्स तक अपने 6 महत्वपूर्ण विकेट खोकर 347 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर लिया हैं. बता दे कि यह टेस्ट मैच अफगानिस्तान के लिए एक ऐतिहासिक टेस्ट मैच हैं. अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम अपने क्रिकेट इतिहास का पहला टेस्ट मैच खेल रही हैं. भारत की ओर से नियमित कप्तान विराट कोहली के स्थान पर अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभाल रहे हैं. 

भारत ने पहले टॉस जीता और उसने पहले अफगान के सामने बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. भारत ने पहले दिन धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 347 रन बनाए. भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और शिखर धवन ने क्रमश: 105 और 107 रनों की शतकीय पारी खेली. पहले विकेट के लिए दोनों ने 168 रन की मजबूत साझेदारी की. धवन ने तेज खेलते हुए शतक जड़ा. इसके बाद वे 107 रन बनाकर 168 के कुल स्कोर पर आउट हुए. 

विजय का साथ देने के लिए लोकेश राहुल आए. विजय और राहुल के बीच 112 रनों की शतकीय साझेदारी हुई. मुरली 280 के कुल स्कोर पर 105 रन बनाकर आउट हुए. वहीं टीम को तीसरा झटका राहुल (54) के रूप में लगा. भारत ने अंतिम 16 ओवरों में अपने 4 विकेट खोए. हार्दिक 10 और अश्विन 7 रन बनाकर नाबाद थे. अफगानिस्तान की ओर से अहमदजाय को 2 जबकि मुजीब, राशिद और वफादार को 1-1 विकेट मिला. आज बारिश से कारण खेल 90 ओवर के स्थान पर 78 ओवर का ही हो सका. 

जानिए क्यों इस महिला खिलाड़ी को पूर्व क्रिकेटर कैफ ने किया सलाम

IND vs AFG : इस बड़ी वजह के कारण रद्द हो सकता है ऐतिहासिक टेस्ट मैच

कोहली को छोड़िए, रहाणे का दिमाग दिलाएगा भारत को इंग्लैंड में जीत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -