शारदा बैराज पर दस घंटे तक हो सकेगी वाहनों की आवाजाही

Dec 17 2018 08:00 PM
शारदा बैराज पर दस घंटे तक हो सकेगी वाहनों की आवाजाही

देहरादून : भारत और नेपाल के बीच बनबसा स्थित शारदा बैराज को तिपहिया और चौपहिया वाहनों के लिए सात के बजाय दस घंटे तक खोलने के प्रयास तेज हो गए हैं। नेपाल के सांसद दीपक भट्ट और महेंद्र नगर के मेयर सुरेंद्र बिष्ट के नेतृत्व में शिष्टमंडल ने खटीमा विधायक पुष्कर सिंह धामी के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।  

चर्चा में उठाया मुद्दा
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को लोनिवि अतिथि गृह में नेपाल के सांसद डॉ. दीपक भट्ट, महेंद्र नगर के मेयर सुरेंद्र बिष्ट के साथ आए शिष्टमंडल की विधायक पुष्कर धामी के साथ चर्चा हुई। विधायक ने बताया कि नेपाल के सांसद और महेंद्र नगर के मेयर ने बनबसा स्थित शारदा बैराज को वाहनों के लिए सात के बजाय दस घंटे की बात उठाई ताकि दोनों देशों के नागरिकों को और बेहतर सुविधाएं मिल सकें।

जानकारी के अनुसार इसे लेकर शासन स्तर पर पहल की जाएगी। नेपाल में दो हजार, पांच सौ, दो सौ के नोटों पर प्रतिबंध, प्रस्तावित सूखा बंदरगाह, भारत-नेपाल मैत्री बस सेवा आदि पर भी चर्चा हुई। बताया कि सीमांत क्षेत्र की समस्याओं के निदान के लिए संयुक्त रूप से पहल करेंगे। जल्द एक और दौर की चर्चा नेपाल के महेंद्रनगर में प्रस्तावित है। इस दौरान कई लोग मौजूद थे।   

इन्होने दी उत्तराखंड को ये महत्वपूर्ण सौगातें

अब फिल्मों में नजर आएँगी उत्तराखण्ड की हसीन वादिया

नेपाल में भारतीय करेंसी के नोटों पर पाबंदी से व्यापारी मुश्किल में