महिला के पेट में 35 साल तक रहा बच्चा, चौकाने वाला है पूरा मामला

आज हम आपको एक चौकाने वाली घटना बताने जा रहे हैं जो इस समय तेजी से वायरल हो रही है। यह घटना अल्जीरिया की है। यहाँ 73 साल की एक महिला के गर्भ में 'स्टोन बेबी' (Stone Baby) मिला। इस मामले में मिली जानकारी के तहत डॉक्टरों को एक्स-रे करने के बाद इसके बारे में पता चला। बताया जा रहा है यह स्टोन 35 साल से महिला के गर्भ (Womb) में था। वहीं डॉक्टरों के द्वारा की गई जांच के बाद पता चला कि ये स्टोन सात महीने का एक भ्रूण है।

सामने आई एक खबर के मुताबिक, इससे पहले भी महिला का इलाज हो चुका है लेकिन डॉक्टरों को कभी इसके बारे में पता नहीं चला। हालाँकि जब इस बार महिला पेट दर्द की शिकायत लेकर डॉक्टरों के पास गई तो जांच के बाद यह चौकाने वाली घटना सामने आई। यह पता चला कि उसके गर्भ में एक भ्रूण है। बताया जा रहा है 4।5 पाउंड वजन का ये सात महीने का भ्रूण 35 साल तक महिला के पेट में था, हालाँकि इस भ्रूण से उसे कोई नुकसान नहीं हुआ। लेकिन कभी-कभी मामूली दर्द होता था।

इस मामले में डॉक्टरों का कहना है कि यह एक लिथोपेडियन (Lithopedion) है जो तब बनता है जब प्रेग्नेंसी (Pregnancy) गर्भाश्य के बदले पेट में बनती है। उन्होंने कहा आमतौर पर जब प्रेग्नेंसी में खून की आपूर्ति नहीं होती है तो भ्रूण विकसित नहीं हो पाता, जिसके कारण शरीर के पास भ्रूण को बाहर निकालने का कोई तरीका नहीं होता है। उसके बाद शरीर उसी प्रतिरक्षा प्रक्रिया (Immune process) का उपयोग करके भ्रूण को धीरे-धीरे पत्थर यानी स्टोन में बदल देता है। इसीलिए महिला के पेट में मिले भ्रूण को 'स्टोन बेबी' कहा गया।

'नौकरी छोड़ो और क्रिप्टो में निवेश करो..', किससे पैसे लेकर NDTV ने कही ये बात ?

न्यू ईयर में TV खरीदने का बना रहे है प्लान तो अमेज़न दे रहा खास ऑफर

एफपीआई ने प्राथमिक बाजार में रिकॉर्ड 10.8 अरब डॉलर का निवेश किया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -