Video : इस लड़की के दिल को सिर्फ महसूस ही नहीं बल्कि देखा भी जा सकता है
Share:

ये तो आप जानते ही हैं कि दिल की धड़कनों को हम सिर्फ महसूस कर सकते हैं, उन्हें देख नही सकते। यहाँ तक की हम हमारे शरीर के अंदर वाले हिस्सों को नही देख सकते। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमे दिल की धड़कनें सिर्फ मसहसूस ही नही होती बल्कि दिखाई भी देती है।

जी हाँ, ये है रूस की एक बच्ची जिसका नाम है 'विरसाव्या' और ये दुनिया की इकलौती बच्ची है जिसकी दिल की धड़कने दिखाई देती हैं। आपको ये जानकार हैरानी ज़रूर होगी। लेकिन ये बच्ची दूसरों की ही तरह अपनी लाइफ जीती है। खेलती है, डांस प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेती है, लेकिन उसका दिल ही उसे सबसे खास बनाता है।

डॉक्टर्स ने बताया यह बच्ची 'थोरैको एब्डोमिनल सिंड्रोम या पेंटालॉजी ऑफ कैंट्रेल' से ग्रसित है। और ऐसा 10 लाख बच्चों में से एक में देखा जा सकता है। अपने दिल के कारण वो हमेशा ही हलके ऊपर मुलायम कपडे भी पहनती है। वहीँ ये बच्ची कहती है कि 'मैं पैदल चलना, उछलना, उड़ना चाहती हूं। हालांकि मुझे तेज चलने से मना किया गया है।'

आप जब विरसाव्या के दिल को देखेंगे तो वह सीने के नीचे उभार के रूप में दिखता है। वह बेहद पतली त्‍वचा से ढकी है। इस कारण वह बाहर से साफ तौर से दिखती है कि वह कैसे धड़क रही है। देखिये इस विडियो को।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए नीचे लिंक्स पर क्लिक करें :-

वैलेंटाइन डे पर ना भूले भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु का बलिदान

क्या हो जब आपका पति या पत्नी शादी के बाद भी दे आपको धोखा ?

Video : तेज रफ्तार ट्रेन के सामने कूदी महिला, बाल-बाल बची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -