भारतीय फार्मा कंपनियों को लाभ पहुंचाने के लिए अमेरिका की मांग बढ़ी
भारतीय फार्मा कंपनियों को लाभ पहुंचाने के लिए अमेरिका की मांग बढ़ी
Share:

इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च (इंड-रा) ने कहा है कि भारतीय फार्मा कंपनियों को अमेरिकी बाजार में मांग में सुधार से लाभ होने की उम्मीद है। रेटिंग एजेंसी के अनुसार, भारतीय फार्मा कंपनियों ने पिछले नौ महीनों में सभी नई संक्षिप्त न्यू ड्रग एप्लीकेशन (ANDA) स्वीकृतियों का 45 प्रतिशत हिस्सा प्राप्त कर लिया है।

Ind-Ra को उम्मीद है कि विनियामक वातावरण कठोर रहेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि अच्छी तरह से सुसज्जित कंपनियां आपूर्ति की कमी और रिकॉल से बेहतर मूल्य निर्धारण दृष्टिकोण का लाभ उठाने में सक्षम होंगी। इंड-रा ने कहा, "भारतीय कंपनियों को महत्वपूर्ण विनिर्माण सुविधा मंजूरी, GDUFA-II (जेनेरिक ड्रग यूजर शुल्क संशोधन) के नेतृत्व में अप्रैल 2020 से नए ANDA अनुमोदन का एक उच्च हिस्सा मिला है, और आर एंड डी में ऐतिहासिक निवेश द्वारा सहायता प्राप्त एक मजबूत फाइलिंग गति," Ind-Ra गयी।

"Ind-Ra ने कोविड-19 महामारी की शुरुआत से आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दों, चैनल भरने और कोविड-19 के नेतृत्व में निवारक उत्पादों की मांग की शुरुआत के बाद से दवा की बढ़ती मांग देखी गई है। अतीत में, अमेरिका में भी दवा की कमी थी। असमान उत्पादों से बड़े जेनेरिक खिलाड़ियों के बाहर निकलने के कारण, कुल मिलाकर अमेरिका में दवाओं की कमी मध्यम-से-स्थिर मूल्य निर्धारण दबाव के लिए अग्रणी है।'' इसके अलावा रिपोर्ट का हवाला दिया गया है कि अमेरिकी बाजारों से अधिकांश दवा रिकॉल (91 प्रतिशत) गैर या कम से कम गंभीर श्रेणी (वर्ग- II और III याद) से होती है। तदनुसार केवल 'क्लास-आई' ड्रग रिकॉल प्रकृति में गंभीर हैं।

ब्रिटेन में नए कोविड -19 तनाव के बीच सेंसेक्स में आई बुरी तरह गिरावट

जीएमआर इंफ्रा के प्रस्तावित रेजिग प्लान को मिली मंज़ूरी

अक्टूबर 2020 में EPFO के नए नामांकन में 56pc से 11.55 लाख की वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -