बड़ी खबर! इस राज्य में रिटायर्ड शिक्षकों और कर्मचारियों की पेंशन में हुआ भारी इजाफा

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने प्रदेश के एडिड कॉलेजों के सेवानिवृत कर्मियों को तोहफा देते हुए पेंशन में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने राज्य के एडिड कॉलेजों में रिटायर्ड टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टॉफ की आनरेरी पेंशन में 5% का इजाफा किया है। यह इजाफा प्रत्येक वर्ष होगा एवं इसका लाभ 01 नवंबर 2021 से प्राप्त होगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीते कुछ वक़्त से एडिड कालेजों से सेवानिवृत अध्यापक एवं कर्मचारी पेंशन बढ़ाने की मांग कर रहे थे। वर्तमान में सेवानिवृत प्रधानाचार्य को 30 हजार रुपये, सेवानिवृत प्रोफेसर को 25 हजार रुपये, नॉन टीचिंग क्लास-3 को 11 हजार रुपये एवं नॉन टीचिंग क्लास-4 को 6 हजार रुपये मासिक पेंशन प्राप्त हो रही है। इन सभी की पेंशन में 5 प्रतिशत की प्रतिवर्ष की बढ़ोतरी लागू होगी।

वही इससे पूर्व तक 11 मई 1998 के पश्चात् एडिड कॉलेज से सेवानिवृत हुए टीचिंग व नॉन टीचिंग कर्मचारियों को ही ऑनरेरी पेंशन दी जा रही थी। 1998 से पहले सेवानिवृत हुए कर्मचारियों की मांग पर सीएम खट्टर ने ही 1 जनवरी 1988 से 10 मई 1998 तक सेवानिवृत हुए स्‍टाफ को ऑनरेरी पेंशन देने का निर्णय लिया था। इससे बहुत सेवानिवृत कर्मचारी लाभ उठा रहे हैं।

बाढ़ का कहर! मुख्य रेल और सड़क मार्गों से टूटा संपर्क, कई ट्रेनें हुई रद्द

एक नया भारत बनाने के लिए साथ निकले CM योगी-PM मोदी

IFFI 2021: सीएम प्रमोद सावंत का खुलासा, ये है उनकी सबसे ज्यादा पसंदीदा फिल्म

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -