यूपी के इन इलाकों में कोरोना के बढ़ते मामलों से बढ़ने लगी है चिंता, क्या मिल पाएगा निजात
यूपी के इन इलाकों में कोरोना के बढ़ते मामलों से बढ़ने लगी है चिंता, क्या मिल पाएगा निजात
Share:

यूपी में होली के त्योहार को देखते हुए कोविड-19 संक्रमण का पता लगाने के लिए आज से फोकस टेस्टिंग की जाने वाली है। यह विशेष अभियान 27 मार्च तक चलाया जाने वाला है। बीते 10 दिन से प्रदेश में कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। ऐसे में समुदाय स्तर पर संक्रमण का पता लगाने के लिए फोकस टेस्टिंग का सहारा  ले चुके है।

त्योहार के मौके पर बाजारों में भीड़ अधिक रहती है, इसलिए दीपावली की तरह ही होली में भी संक्रमण का पता लगाने के लिए फोकस टेस्टिंग की जानें वाली है। जिसमे रंग, पिचकारी, नमकीन, मिठाई की दुकानों और शॉपिंग मॉल में काम करने वाले कर्मचारियों, खरीददारी करने वाले लोगों, पटरी दुकानदारों के नमूने लिए जाने वाले है। नमूनों की रोजाना टेस्ट किया जाने वाला है। जिससे संक्रमित व्यक्ति का पता वक़्त से लग जाए और उसे समय पर क्वारंटीन किया जा सकेगा। संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले लोगों की जांच भी की जाएगी। 

जंहा इस बात का पता चला है कि यूपी में शुक्रवार को 167 नए कोरोना पॉजिटिव केस समाने आए है। जंहा इस बारें में कहा गया है एक बार फिर प्रदेश में मरीजों की तादाद और भी तेजी से बढ़ने लगी है। साथ ही 2 मरीजों की संक्रमण से मौत हुई है। इस तरह अब तक कुल 8743 मरीजों की संक्रमण से जान भी चली गई है। प्रदेश में 9 मार्च को 151, 10 मार्च को 128 और 11 मार्च को 146 मरीज  सामने आए थे। इस तरह बीते चार दिन में इस वर्ष का अधिकतम मरीजों का आंकड़ा प्रदेश में सामने आया है। अब प्रदेश में एक्टिव मरीजों की तादाद बढ़कर 1819 हो गई है। प्रदेश में बृहस्पतिवार को मात्र 90202 नमूनों की ही जांच हुई।

मिली जानकारी के अनुसार अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में सबसे अधिक मरीज लखनऊ में 25, गाजियाबाद में 15, प्रयागराज में 13, बरेली में 10, कानपुर नगर, वाराणसी में 9-9, गोरखपुर में 7, मेरठ, मुरादाबाद में 6-6, झांसी, बाराबंकी, बांदा में 5-5 मरीज, नोएडा, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, एटा में 4-4 मरीज मिले हैं। अभी तक महोबा और संभल में एक भी सक्रीय मरीज नहीं थे। शुक्रवार को वहां भी एक-एक मरीज मिले हैं। वर्तमान में सिर्फ सिद्धार्थ नगर ऐसा जिला है जहां एक भी सक्रीय मरीज नहीं है। 16 जिले ऐसे हैं जहां 1-1 मरीज मिला है। 

गुरुग्राम में बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत, दिल्ली-NCR सहित कई जगह बारिश

जम्मू और कश्मीर में एक बार फिर कोरोना के मामलों ने पकड़ी तेजी, लगातार होती जा रही है मौतें

'क़ुरान से हटाई जाएं 26 आयतें', SC में याचिका डालने वाले वसीम रिज़वी पर फूटा मुस्लिमों का गुस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -