ठंड में लगातार बढ़ रहे है हार्ट अटैक के मरीज, बचने के लिए करें यह उपाय
ठंड में लगातार बढ़ रहे है हार्ट अटैक के मरीज, बचने के लिए करें यह उपाय
Share:

कानपुर : प्रदेश में ठंड बढ़ने अब जानलेवा होती जा रही है दरअसल हार्ट अटैक से तीन रोगियों की मौत हो गई। इसके साथ ही 55 रोगियों की एंजाइना का दर्द उठा। एंजाइना दर्द हार्ट की बीमारी का लक्षण है। खून का थक्का जमने से छह रोगियों को ब्रेन अटैक पड़ गया। लगातार अस्थमा और सांस की एलर्जी के रोगियों की तबीयत बिगड़ गई। वही अधिकतर हॉस्पिटलों के आईसीयू फुल हो गये है। वही सरकारी ओपीडी में सांस फूलने और गले के संक्रमण के रोगियों की भरमार रही। 

55 रोगी एक साथ आये 

जानकारी के लिए बता दें कार्डियोलॉजी में शाम सात बजे तक 55 रोगी हार्ट अटैक के लक्षण के साथ आए। इन्हें इमरजेंसी में भर्ती किया गया। वही तीन रोगियों ने कार्डियोलॉजी पहुंचने के पहले ही दम तोड़ दिया था। इनके परिजनों ने बताया कि रोगियों की तबीयत अचानक बिगड़ी और सीने में दर्द उठा। इसके बाद अस्पताल पहुंचते-पहुंचते मौत हो गई। मेडिसिन विभागाध्यक्ष कि माने तो शाम तक ब्रेन अटैक के छह रोगी भर्ती किए गए।

ऐसे कर सकते है बचाव 

इससे बचने के लिए रात को तीन परतों में गर्म कपड़े पहनें। ब्लडप्रेशर और हृदय रोगी देर रात की पार्टियों में न जाएं। गर्म कमरे से अचानक सर्दी में बाहर न निकलें। वही सीने में भारीपन महसूस हो तो फौरन ब्लडप्रेशर चेक कराएं। हृदय रोगी रात में एस्प्रिन की टेबलेट लें। तड़के और रात में बाहर न निकलें। गुर्दा रोगियों को छोड़कर सभी दिन में तीन लीटर पानी पिएं।

आपको भी दिखना है सुंदर तो इस तरह से करें चुकंदर का प्रयोग

आपके जीवन में प्यार और रोमांस बढ़ाएगा लहसुन

तकिया लगाकर सोने वालों को हो सकती है ऐसी बीमारियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -