जल्द कोरोना से 1 करोड़ लोग हो जाएंगे संक्रमित, मौत का आंकड़ा बढ़ा सकता है वायरस
जल्द कोरोना से 1 करोड़ लोग हो जाएंगे संक्रमित, मौत का आंकड़ा बढ़ा सकता है वायरस
Share:

कोरोना वायरस से बचाव के तमाम प्रयासों के बावजूद वैश्विक स्तर पर इसके मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. इससे संक्रमित होने वालों का आंकड़ा 89 लाख को पार कर चुका है और कुछ देशों में बेहद तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए आशंका जताई जा रही है कि विश्व में जल्द ही कोरोना से एक करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित होंगे. वैश्विक स्तर पर दैनिक आंकड़ों को देखें तो हम पाते हैं कि कई देशों में यह लगातार बढ़ रहे हैं.

नियमों के तहत निकाल पाएंगे भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा, पीएम से मिली शुभकामना

जांस हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़े बताते हैं कि 21 जून को वैश्विक स्तर पर कोरोना के 1,60,000 नए मामले सामने आए हैं. इनमें सर्वाधिक हिस्सा अमेरिका, ब्राजील, रूस और भारत जैसे देशों का है. इसके साथ ही कुछ देशों में जहां मामले सामने आने काफी कम हो गए थे, वहां पर नए मामलों की संख्या बढ़ रही है. ऐसे में यह देश कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का खतरा बढ़ा रहे हैं.

जेपी नड्डा ने खोला कांग्रेस का कच्चा चिट्ठा, राहुल गाँधी को याद दिलाया MOU और डोकलाम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना संक्रमण के नए मामलों में पिछले महीने के मुकाबले काफी बढ़ोतरी हुई है. फरवरी और मार्च में जहां यह मामले ना के बराबर थे, वहीं अप्रैल में इनमें जबरदस्त बढ़ोतरी दर्ज की गई. वहीं मई में यह थोड़े से स्थिर रहे लेकिन जून में वैश्विक स्तर पर नए मामलों की दैनिक संख्या में जबरदस्त बढ़ोतरी दर्ज की गई है. 20 मई को पहली बार दैनिक संक्रमण के मामलों ने एक लाख का आंकड़ा पार किया था. उसके बाद से लगातार इसमें बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. 15 जून को कोरोना के 1,21,800 मामले एक दिन में सामने आए थे. आखिरी बार एक जून को एक लाख से कम मामले सामने आए थे. हालांकि इसके बाद से यह आंकड़ा लगातार बढ़ा है. 17 और 19 जून को 1,76,000 मामले सामने आए हैं, जो अब तक सर्वाधिक हैं.

पतंजलि आयुर्वेद ने लांच की 'कोरोनिल', 5 से 14 दिन में ठीक होंगे कोरोना मरीज

CGBSE Results 2020: छत्तीसगढ़ 10वीं -12वीं के रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

ऑनलाइन मिलने लगेगी डोमिसाइल प्रमाणपत्र की जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -