इस आसान ट्रिक से करें अपने फोन की स्टोरेज को दोगुना
इस आसान ट्रिक से करें अपने फोन की स्टोरेज को दोगुना
Share:

क्या आप जानते है कि आप अपने फोन के माइक्रो एसडी कार्ड को भी फोन की इंटरनल स्टोरेज के रूप में इस्तेमाल कर सकते है. अगर नहीं जानते तो आज हम आपको एक ऐसी ही ट्रिक बताने जा रहे है जिसके जरिए आप अपने स्मार्टफोन की मैमोरी को मनचाहे ढंग से बढ़ा सकते है. ख़ास बात यह है कि इसके लिए आपको कोई एक्स्ट्रा ऐप्लिकेशन भी डाउनलोड नहीं करनी पड़ेगी. इस ट्रिक की मदद से आप घर बैठे आसानी से फोन की कैपसिटी बढ़ा सकते है. इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है और अपने फोन की सेटिंग्स में जा कर कुछ बदलाव करने है, जिसके बाद आपका एसडी कार्ड भी इंटरनल स्टोरेज के रूप में काम करने लगेगा. तो चलिए आपको बताते है आखिर क्या है वो ट्रिक जिसके जरिए आप स्मार्टफोन की मैमोरी को दोगुना कर सकते है. 

इसके लिए सबसे पहले आपको अपने फोन की सेटिंग्स में जाना होगा. इसके बाद आप फोन की इंटरनल मेमोरी और माइक्रो एसडी कार्ड की मेमोरी को एक करने के लिए स्मार्टफोन की Settings में जाकर Storage पर टैप करें. अब इसमें आपको Portable Storage (पोर्टेबल स्टोरेज) का औप्शन मिलेगा, उस पर टैप करें.

-इसके बाद फोन में नया पेज ओपन होगा जिसमें आप टौप पर दिखाई दे रहे तीन डौट को टैप करें. अब फिर से Settings का औप्शन दिखेगा, उस पर टैप करें.
-Settings में जाने के बाद Format as internal पर टैप करें.
-फिर Erase & Format पर टैप करना होगा और आगे की प्रोसेस फौलो करते जाएं. ऐसा करने से पहले अपना डाटा सेव करके रख लें. ताकि डाटा के डिलीट होने का कोई चांस न रहे.
-इस प्रोसेस के पूरा होने पर इंटरनल स्टोरेज SD Card की स्टोरेज ले लेगी. अब आप जो भी ऐप और गेम इंस्टौल करेंगे वो इंटरनल स्टोरेज में सेव होंगे. 

 

नोकिया 7 प्लस पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट

जल्द लॉन्च होगा रेडमी S2

इस फोन में है बेस्ट परफार्मिंग कैमरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -