चंदन के फेसपैक से बढ़ाएं अपनी खूबसूरती
चंदन के फेसपैक से बढ़ाएं अपनी खूबसूरती
Share:

चंदन का इस्तेमाल पुराने जमाने से ही सौंदर्य को  बढ़ाने के लिए किया जाता रहा है. चंदन की लकड़ी बहुत ही खुशबु देती हैं और इसमें कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो त्वचा में निखार लाने का काम करते हैं. चन्दन का फेसपैक लगाने से दाग धब्बे दूर हो जाते हैं और आपकी त्वचा में निखार आता है. 

1- अगर आप  अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो चंदन पाउडर को कच्चे दूध के साथ मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. इस फेस पैक को लगाने के बाद आपकी त्वचा स्वस्थ और दमकती हुई नजर आएगी. 

2- ड्राई स्किन के लिए भी यह फेस पैक फायदेमंद होता है. अपने चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने के लिए चंदन पाउडर में बादाम का पेस्ट मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा पर मौजूद सभी दाग धब्बे दूर हो जाएंगे और आपकी त्वचा में निखार आएगा. 

3- पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए चंदन पाउडर में हल्दी मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें. इस पेस्ट को लगाने से आपके चेहरे में निखार आएगा और पिंपल्स की समस्या भी दूर हो जाएगी.

 

डैंड्रफ की समस्या से परेशान हैं तो अपनाएं यह टिप्स

मानसून में होने वाली हेयर प्रॉब्लम को दूर करते हैं यह टिप्स

ब्यूटी से जुड़ी हर समस्या को दूर करते हैं यह छोटे-छोटे टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -