इस तरह बढ़ाएं अपने पैरों की शोभा

ठंड के इस मौसम में त्वचा के साथ साथ अपने शरीर का ध्यान रखना भी बहुत महत्वपूर्ण होता है, ठंड के मौसम में पैरों में रूखापन, एड़ियों का फटना आदि परेशानियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन हम कई बार बिजी शेड्यूल के कारण ध्यान नहीं रख पातें है, ऐसे में महिलाओं के लिए बहुत ही मुश्किल हो जाता है कि वह अपनी त्वचा के साथ अपने शरीर का ध्यान कैसे रख सकते है. तो आज हु आपके लिए लाए है कुछ खास बातें...  

1- संतरे के छिलके में भरपूर मात्रा में नेचुरल ब्लीच मौजूद होते हैं. इसका इस्तेमाल करने से गहरे से गहरे धब्बे भी दूर हो जाते हैं. दूध में भरपूर मात्रा में लैक्टिक एसिड मौजूद होता है जो डेड स्किन को साफ करने में मदद करता है. इसके अलावा दूध पैरों की ड्राई त्वचा को मुलायम बनाता है.  पैरों की टैनिंग को दूर करने के लिए संतरे के छिलके के पाउडर में चार पांच चम्मच दूध मिलाकर अपने पैरों पर लगाएं. आधे घंटे बाद अपने पैरों को गुनगुने पानी से धो लें. अब अपने पैरों पर मॉश्चराइज़र लगाएं. 

2- नींबू में एसिडिटीक गुण मौजूद होते हैं. जो त्वचा को नेचुरल लाइट करने में मदद करते हैं. एक चम्मच नींबू के रस में एक चम्मच शहद मिलाकर अपने पैरों में लगाएं. आप चाहे तो इसमें थोड़ा सा मिल्क पाउडर भी मिला सकते हैं. 20 मिनट बाद अपने पैरों को गुनगुने पानी से धोएं. घर से बाहर निकलने से पहले अपने पैरों में सनस्क्रीन लगाना न भूलें.

यदि आप भी चाहते है डेंड्रफ से छुटकारा तो अपनाएं ये खास टिप्स

शादी से पहले लडकियां मेकअप को लेकर इस बात का रखें खास ध्यान

शुरू होने जा रहा है शादियों का सीजन, दुल्हन भूलकर भी ना करे ये गलतियां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -