टमाटर के इस्तेमाल से बढ़ाएं खूबसूरती
टमाटर के इस्तेमाल से बढ़ाएं खूबसूरती
Share:

टमाटर हर मौसम में स्किन और सेहत के लिए फायदेमंद होता है, टमाटर और शहद का मास्क स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है. टमाटर और शहद का पेस्ट चेहरे की खूबसूरती को बहुत हद तक बढ़ा देता है. 1 छोटा टमाटर, 2 चम्मच शहद और 1 चम्मच नींबू का रस लेकर मिक्स कर ले. इस पेस्ट को हल्के हाथो से चेहरे और गर्दन पर लगाए.

15 मिनट सूखने के बाद चेहरा धो ले, इससे चेहरे पर चमक के साथ-साथ दाग-धब्बो को दूर किया जा सकता है. टमाटर और ऑलिव ऑइल का पैक भी चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होता है. टमाटर के पल्प में एक चम्मच ऑलिव ऑइल मिला कर चेहरे और गर्दन पर लगाइए. दस मिनट तक इसे सूखने दे, अब सादे पानी से चेहरा धो ले. इससे मुहांसो से भी छुटकारा मिल सकता है. टमाटर और दही चेहरे की रंगत को बढ़ाने में मदद करता है.

2 चम्मच टमाटर का पल्प, 1 चम्मच दही और 1 चम्मच नींबू, आधी चुटकी हल्दी और 1 चम्मच शहद ले, इन सब को मिक्स कर चेहरे पर लगाइए. आंखों के नीचे डार्क सर्कल को खत्म करने में यह पेस्ट बहुत मददगार है.

ये भी पढ़े

लहसुन के सेवन से होते है ये फायदे

घर में बनाइये व्हाइट ब्रेड इस तरह

मोटापा दूर करने के लिए अपनाएं ये उपाय

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -