कम पैसे में ऐसे बढ़ा सकते हैं कामोत्तेजना

कम पैसे में ऐसे बढ़ा सकते हैं कामोत्तेजना

कामोत्तेजना बढाने के घरेलु उपाय – आज की मॉडर्न लाइफस्‍टाइल में दिनभर ऑफिस में काम करने के कारण पुरुषों की कामेच्‍छा में कमी आ जाती है। हार्मोन में असंतुलन, मोटापे, तनाव और धूम्रपान एवं शराब के सेवन के कारण पुरुषों की कामेच्‍छा कमी आ जाती है।  वैसे तो बाज़ार में पुरुषों की कामोत्तेजना बढाने के घरेलु उपाय कई हैं लेकिन अगर आप घर पर कम पैसे खर्च करके कामेच्‍छा में इजाफा करना चाहते हैं तो आपको ये काम जरूर करने चाहिए। कामोत्तेजना बढाने के घरेलु उपाय.

1 – एक्टिव रहें
रोज़ान एक्‍सरसाइज़ करने से दिल की सेहत दुरुस्‍त रहती है और इससे आपका स्‍टैमिना भी बढ़ता है। दिन में 30 मिनट पसीना बहाने से आपकी सेक्‍स लाइफ बेहतर हो सकती है।

2 – डार्क चॉकलेट खाएं
कहा जाता है कि चॉकेलट खाने से सेक्‍स की इच्‍छा जागृत हो जाती है। चॉकलेट में कुछ ऐसे तत्‍व मौजूद होते हैं जो मस्तिष्‍क से लव हार्मोन के रिसाव को बढ़ाते हैं।

3 – अश्‍वगंधा खाएं
पुराने समय में भी लोग कामेच्‍छा को बढ़ाने के लिए अश्‍वगंधा का प्रयोग किया करते थे। इससे कई प्रकार की यौन समस्‍याएं दूर हो जाती हैं। अश्‍वगंधा के सेवन से शीघ्रपतन की समस्‍या से छुटकारा मिल सकता है। शारीरिक मजबूती और नपुंसकता को दूर करने के लिए अश्‍वगंधा का सेवन कर सकते हैं।

4 – केला
केला खाने से डोपामाइन का स्‍तर बढ़ता है इसलिए पुरुषों को रोज़ एक केला जरूर खाना चाहिए।

5 – जिनसेंग और लहसुन
जिनसेंग चाय पीने से इरेक्‍टाइल डिस्‍फंक्‍शन की समस्‍या से निजात मिलती है और उत्तेजना कई गुना बढ़ जाती है। लहुसन में एलासिन तत्‍व होता है जो रक्‍त के प्रवाह को पेनिस तक बढ़ा देता है। इससे कामोत्तेजना बढ़ती है।

6 – ओमेगा 3
ओमेगा फैटी एसिड का असर लव हार्मोन पर पड़ता है। मछली, साबुत अनाज और ब्रेड से आप ओमेगा 3 फैटी एसिड पा सकते हैं।
ये है कामोत्तेजना बढाने के घरेलु उपाय – अपने आहार में इन चीज़ों को शामिल कर आप कुछ ही दिनों में अपनी कामोत्तेजना को कई गुना बढ़ा सकते हैं।

गुड गर्ल्‍स को इसलिए पसंद आते हैं बैड ब्वॉयज

कामसूत्र की ये 10 जरूरी बातें हर मर्द को पता होनी चाहिए