इन तरीकों से बढ़ाएं घर के खाने की क्वालिटी और स्वाद
इन तरीकों से बढ़ाएं घर के खाने की क्वालिटी और स्वाद
Share:

यह बात तो सभी जानते हैं कि घर का खाना सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है, पर अगर आप अपने घर के खाने को थोड़ा सा सजा कर सर्व करते हैं, तो वह देखने में अधिक खूबसूरत लगता है और ये खाने में ज्यादा स्वादिष्ट हो जाता है. आपका खाना जितना खूबसूरत दिखता है, उसका स्वाद उतना ही बढ़ जाता है. इसलिए आज हम आपको खाने की वैल्यू और क्वालिटी को बढ़ाने की कुछ खास टिप्स बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आप नॉनवेज बनाने जा रहे हैं, तो इसे बनाने से पहले थोड़ी देर के लिए फ्रिज में रख दें. फ्रिज से निकालने के बाद नॉनवेज को थोड़ी देर के लिए ऐसे ही रखें, और फिर उसके बाद उसे बनाएं. ऐसा करने से आपका खाना बर्तन में लगेगा नहीं और आपके खाने की खुशबू भी बढ़ जाएगी. 

2- अगर आप ग्रिल या टोस्ट फूड बनाने जा रहे हैं, तो इसे हमेशा सही टेंपरेचर पर रखकर ही पकाएं, और थोड़ी थोड़ी देर पर इस पर ब्रश से तेल लगाती रहे. ऐसा करने से आपका खाना ड्राई नहीं होगा और जलेगा नहीं. 

3- अपने मीठे खाने का स्वाद और खूबसूरती बढ़ाने के लिए कैरेमल का इस्तेमाल करें. कैरेमल बनाने के लिए थोड़ी सी चीनी में थोड़ा सा तेल मिला लें, और खाना बनाते समय इसका इस्तेमाल करें. 

4- हरी सब्जियों को पकाने से पहले उसे अच्छे से धोकर साफ करें, और खाना बनाने से पहले इन सब्जियों में थोड़ा सा नमक डाल दें. ऐसा करने से आपके खाने का कलर और स्वाद दोनों ही बढ़ जाते हैं.

 

गर्मियों में लगाने के लिए बेस्ट होते हैं ये पर्दें

आपके घर को और भी खूबसूरत बना सकते हैं ये प्लांट्स

जानिए कैसे करें टिन के पुराने डिब्बों का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -