चाहती हैं सुडौल और बड़े स्तन तो अपनाये ये आसान घरेलू उपाय
चाहती हैं सुडौल और बड़े स्तन तो अपनाये ये आसान घरेलू उपाय
Share:

खूबसूरती पाने के लिए महिलाएं ना जाने कौन-ोँ से तरीकों को आजमाती हैं, हालाँकि कभी वह कामयाब हो जाती हैं और कभी नहीं। वैसे महिलाओं की खूबसूरती और आकर्षण को बढ़ाने में उनकी मदद करता हैं उनका सही फिगर और खासतौर से सुडौल और आकर्षक स्तन। जी दरअसल अक्सर देखा जाता हैं कि कई महिलाएं अपने लूज़ ब्रेस्ट या साइज में कमी के कारण परेशान रहती हैं जो उनके लुक को बिगाड़ने का काम करते हैं। ऐसे में अगर आप चाहती हैं कि आपके ब्रेस्ट साइज में इजाफा हो एवं सुडौल और आकर्षक फिगर मिले तो इसके लिए आप कुछ घरेलू उपाय आजमा सकती हैं और आज हम आपको उन्ही उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।

जैतून का तेल- दिन में एक से दो बार जैतून के तेल से 20 मिनट तक मालिश करें। इसके लिए अपने दोनों हाथों पर जैतून के तेल की कुछ बूंदें डालें और फिर हाथों को स्तनों पर रखकर अंदर की ओर सर्कुलर मोशन में मसाज करें। ऐसा सुबह और रात को सोने से पहले लगभग 100 से 300 बार करें। इस उपाय को आपको एक से दो महीने तक करना।

 
एलोवेरा और विटामिन ई-
एक कटोरी में 1 बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल, चुटकीभर हल्की मिलाएं। उसके बाद इसमें 1 विटामिन ई मिलाकर पेस्ट बनाएं। अब तैयार पेस्ट को ब्रेस्ट पर हल्के हाथों से मसाज करते हुए लगाएं। ध्यान रहे इसे 10-15 मिनट तक लगा रहने दें और उसके बाद में ताजे या गुनगुने पानी से साफ कर लें।


 
मसूर दाल- एक कप पानी लें और उसमें एक कटोरी लाल दाल 2 घंटे के लिए भीगने को रख दें। उसके बाद दाल को पीस लें और पेस्ट तैयार कर लें। अब आपको दाल को पीसकर बने इस पेस्ट को अपने स्तनों पर लगाना है। इसे आधे से एक घंटे तक लगा रहने दें और इसके बाद गुनगुने पानी से ब्रेस्ट को साफ कर लें।


प्याज का रस- ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा प्याज का रस भी है और इसके लिए दो प्याज लें और उन्हें पीसकर रस निकाल लें। इस रस में शहद और हल्दी मिलाकर रोज रात को सोने से पहले स्तनों की मालिश करें। रातभर इसे ब्रेस्ट पर ही लगा रहने दें और फिर सुबह गुनगुने पानी से ब्रेस्ट को धो लें। इस उपाय को रोज करें।

 
मेथीदाना- स्तनों का साइज बढ़ाने के लिए आप मेथीदाने का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। जी हाँ, आप मैथी के बीज का पाउडर बना लें एवं पानी के साथ इसका पेस्ट बना लें। अब इस मिश्रण से रोजाना 10 मिनट तक मालिश करें। इसे महीने में दो बार करें।

गर्मी में हो गई है घमौरियां तो एलोवेरा से लेकर नारियल तेल तक करें इस्तेमाल

बचेगी या जाएगी इमरान खान की कुर्सी ? आज रात 8 बजे पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट देगी फैसला

स्तन में है दर्द तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -