आँखों की खूबसूरती बढ़ाते आईशैडो
आँखों की खूबसूरती बढ़ाते आईशैडो
Share:

आंखें व्यक्तित्व को निखारती हैं। खूबसूरत आंखें स्वाभाविक रूप से दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं। आई शैडो के सही प्रयोग से उनका आकर्षण और बढ़ाया जा सकता है। आंखों का जीवन में विशेष महत्व तो है ही साथ ही खूबसूरत आंखें आपकी सुंदरता में भी चार चांद लगा देती हैं। आपकी आंखें दूसरों को आकर्षित करती रहें और आपकी आंखों की तारीफों के पुल बंधते रहें इसके लिए निम्न सुझावों को अवश्य ध्यान में रखें।

ब्राइट शेड्स के आईशैडो लगाने से आंखें देखने में बड़ी लगती हैं। जबकि डार्क शेड्स के आईशैडो आंखों को गहराई एवं सही आयाम प्रदान करते हैं। एक समय में दो या तीन रंगों के आईशैडो प्रयोग करने से लुक और भी अधिक ड्रामैटिक लगता है। ध्यान रहे, आईशैडो आपकी आंखों को तभी सही आयाम प्रदान कर पाएंगे जब इन्हें अच्छी तरह मिला कर एवं फैला कर लगाया जाए। 

रात के समय किसी विशेष पार्टी या अवसर में जाने से पूर्व ध्यान रखें कि रात के समय डार्क व ब्राइट शेड्स के आईशैडो लगाना ही बढिय़ा लगता है। अगर आईशैडो में दो-तीन शेड्स मिला कर लगाए जाएं तो आंखें अधिक खूबसूरत नजर आएंगी।अगर चाहें तो आप पलकों के ऊपर के पहले आधे हिस्से पर पीकाक और बाद के आधे हिस्से पर नीलेरंग का आईशैडो लगा सकती हैं। वायलेट कलर के आईशैडो का प्रयोग आप निचली पलकों के निचले हिस्से पर कर सकती हैं।

इसी प्रकार आप पलकों के ऊपर के आधे हिस्से पर पहले प्लम फ्रास्ट और बाद में आधे हिस्से पर ब्लैक व ब्राउन आईशैडो लगाएं तथा पलकों के निचले हिस्से पर पीकाक कलर की आईशैडो लगाएं। कोबाल्ट ब्लू और स्काई ब्लू फ्रास्ट कलर के आईशैडो को आप पलकों के ऊपर व नीचे दोनों जगहों पर एक साथ मिला कर लगा सकती हैं। आंखों को अधिक आकर्षक बनाने के लिए आप वायलेट कलर के आईशैडो को आंखों के शुरू के ऊपर व नीचे के हिस्से पर तथा बाद के ऊपर व नीचे तथा पीछे के हिस्से पर कोबाल्ट ब्लू आईशैडो को मिला कर लगाएं। इसी तरह से आप आंखों के आगे के ऊपर व निचले हिस्से पर पीकाक कलर तथा बाद के पिछले आधे हिस्से पर,ऊपर व नीचे वायलट कलर का आईशैडो लगाएं। इस प्रकार आईशैडो लगाने से आंखें अत्यधिक खूबसूरत लगती हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -