एल्कोहल का इस तरह से इस्तेमाल कर बढ़ाये ब्यूटी
एल्कोहल का इस तरह से इस्तेमाल कर बढ़ाये ब्यूटी
Share:

अक्सर देखा जाता है कि महिलाओ को उनके पार्टनर का एल्कोहल पीना पसंद नहीं होता है. एल्कोहल से सेहत को कई नुकसान होते है. किन्तु ये भी जान ले कि व्हिस्की सुंदरता को बढ़ाने में बहुत मदद करती है. व्हिस्की से बने फेस मास्क से स्किन को कई तरह के फायदे होते है. यदि आपके पास व्‍हिस्‍की है तो इससे चंद मिनटों में आप निखरी स्किन पा सकते है. व्हिस्की आपकी स्किन से धूल-मिट्टी को साफ़ करती है. इससे स्किन का ऑइल नियंत्रित हो जाता है. इसे बनाने के लिए आधा कप पानी में दो चम्मच व्हिस्की मिलाए. एक कॉटन बॉल की मदद से इसे स्किन पर लगाए और 5 मिनट के बाद चेहरा धो ले. स्किन खिल उठेगी.

नींबू नेचुरल ब्लीच की तरह काम करता है. इसमें व्हिस्की मिला देने से इसका असर डबल हो जाता है. दो चम्मच व्हिस्की में आधा चम्मच ताजा नींबू का रस मिलाए. इसे 15-20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाए. ठंडे पानी से चेहरा धो कर मॉइश्‍चराइज़र लगाए. ये स्किन में चमक ला देगा.

चाहे तो एक चम्मच शहद में एक चम्मच व्हिस्की मिलाए. इससे कुछ मिनटों तक चेहरे पर मालिश करे, इसके 15 मिनट बाद हल्के गुनगुने पानी से चेहरा धो ले.

ये भी पढ़े

निम्बू और खीरा दूर कर सकते है डार्क सर्किल की समस्या

स्किन को बेदाग बनता है टी ट्री आयल

अमरुद की पत्तिया लाएगी आपकी स्किन में चमक

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -