आयकर रिटर्न की समस्या से निजात दिलवाएगा ये एप
आयकर रिटर्न की समस्या से निजात दिलवाएगा ये एप
Share:

नई दिल्ली : इनकम टैक्स रिटर्न करने में लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, और इसे दायर करने को लेकर वे कई हद तक चिंतित भी रहते है. लेकिन हाल ही में इस प्रॉब्लम से निजात दिलवाने के लिए एक मोबाइल एप बनाया गया है. इस एप से यह फायदा बताया जा रहा है कि आप कहीं से भी रिटर्न दाखिल कर सकते है और साथ ही यह भी फायदा मिलेगा की आपको इसे दायर करने के लिए किसी भी कर विशेषज्ञ की मदद भी नहीं लेना पड़ेगी. इसके अलावा अब इस एप की सहायत से आप केवल 5 मिनिट में अपना रिटर्न मोबाइल से ही भर सकेंगे.

आपको बता दे कि इसका निर्माण जहाँ चार्टेड अकाउंटेंट हिमांशु कुमार ने किया है वहीँ इसका परिचालन एंगल पैसा के द्वारा किया जा रहा है. कंपनी ने इसे "हैलो टैक्स" एप नाम दिया है और इस हैलो टैक्स एप की सहायता से आप सरलता से और केवल 3 स्टेप में ही अपना आयकर रिटर्न दाखिल कर सकते है. एंगल पैसा ने बताया है कि इस एप से रिटर्न दाखिल करने को लेकर आयकर विभाग ने भी मान्यता दे दी है. इसके साथ ही यह भी बता दे कि इस एप से रिटर्न दाखिल करने पर आपको रसीद भी मिलती है और इसके साथ ही रिटर्न प्राप्ति का मेल भी मिलता है.

एप के बारे में :- जहाँ इस एप की साइज 4.1 MB बताई जा रही है वहीँ यह भी सामने आया है कि यह एप एंड्राइड 3.0 और इसके ऊपर के सभी वर्जन्स के स्मार्टफोन में आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है. साथ ही एंगल पैसा इसे जल्द ही IOS एप स्टोर पर भी लाने की तयारी कर रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -