सीएम कमलनाथ के निजी सचिव के घर IT का छापा, आय से अधिक संपत्ति का मामला

सीएम कमलनाथ के निजी सचिव के घर IT का छापा, आय से अधिक संपत्ति का मामला

इंदौर: 2019 लोकसभा चुनाव के माहौल में मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के निजी सचिव (ओएसडी) के घर रात के 3 बजे आयकर विभाग ने छापा मारा. छापे के बारे में लोगों को सुबह उस समय पता चला, जब उनके इंदौर स्थ‍ित आवास के बाहर अध‍िकार‍ियों की भीड़ देखी गई. कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कर के इंदौर स्थित आवास पर शन‍िवार-रव‍िवार की दरम्यान,  रात्रि 3 बजे इनकम टैक्स ने छापेमारी की. कक्कर पर आमदनी से अध‍िक संपत्त‍ि का मामला बताया जा रहा है. छापेमारी की कार्यवाही अब भी जारी है.

आज उत्तराखंड में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे सचिन पायलट

कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनते ही भूपेंद्र गुप्ता ओएसडी बने थे, ज‍िन्हें हटाकर हाल ही में प्रवीण कक्कड़ को निजी सचिव बनाया गया है. कक्कड़ को सराहनीय सेवाओं हेतु राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया जा चुका है, पूर्व पुलिस अधिकारी कक्कड़ अपनी कार्यकुशलता के लिए मशहूर हैं. वर्ष 2004 से वर्ष 2011 तक वे भारत सरकार में केंद्रीय  कैबिनेट मंत्री के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी के रूप में भी कार्य कर चुके हैं.

कांग्रेस की हालत टाइटैनिक की तरह है, ये हर एक नए दिन के साथ डूबती जा रही है : पीएम मोदी

सीएम कमलनाथ के निजी सचिव बने प्रवीण कक्कड़ अपनी कार्यशैली से सीएम के भरोसेमंद भी हैं. सीएम कमलनाथ ने उन्हें स्वेच्छा अनुदान राशि आवेदनों के निराकरण का कार्य दे रखा है. मुख्यमंत्री कार्यालय को मंत्रियों, कांग्रेस दफ्तरों, दोनों दलों के सांसदों, विधायकों द्वारा सिफारिश किए व अन्य स्तर पर खर्च राशि स्वीकृति वाले जो आवेदन मिलये हैं, वो सारे आवेदन जांच के बाद मंजूरी के लिए कक्कड़ को भेजे जाते हैं.

खबरें और भी:-

आईपीएस अफसरों के तबादले पर बोली ममता बेनर्जी- चुनाव आयोग का फैसला दुर्भाग्यपूर्ण

थल सेना के पूर्व उप प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल शरत चंद ने ली बीजेपी की सदस्य्ता

पाकिस्तानी F-16 पर अमेरिका दावे को रक्षामंत्री ने बताया निराधार, कांग्रेस को कहा - भजन मंडली