NBCC के पूर्व CGM डीके मित्‍तल के घर आयकर का छापा, करोड़ों का कैश बरामद
NBCC के पूर्व CGM डीके मित्‍तल के घर आयकर का छापा, करोड़ों का कैश बरामद
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में NBCC के पूर्व CGM के घर आयकर विभाग ने छापा मारा है। इसमें भारी मात्रा में नकदी, ज्वेलरी और अन्य दस्तावेज मिलने की जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि कैश इतना है कि नोट गिनने वाली 2 मशीनें मंगाई गई हैं। यह कार्रवाई नोएडा के सेक्टर 19 स्थित उनके आवास पर चल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब तक लगभग 2 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं। 

डीके मित्‍तल के आवास से भारी मात्रा में ज्‍वेलरी बरामद होने की भी जानकारी मिली है। बताया जा रहा कि पूर्व CGM अपने घर से बरामद रकम और ज्‍वेलरी का ब्‍योरा अभी आयकर विभाग के अधिकारियों को नहीं दे पाए हैं। सूत्रों के अनुसार, रुपयों की गिनती जारी है। इसके लिए नोट गिनने वाली दो मशीनें मंगाई गई हैं। तलाशी के दौरान आयकर विभाग की टीम को पूर्व एनबीसीसी CGM के यहां से कई दस्‍तावेज भी मिले हैं जिनके संबंध में पूछताछ की जा रही है। 

रिपोर्ट्स के अनुसार, NBCC के पूर्व CGM डीके मित्‍तल के खिलाफ भ्रष्‍टाचार के एक केस की जांच CBI कर रही है। इस बीच नकद मिलने की सूचना पर आयकर विभाग की टीम नोएडा के सेक्‍टर-19 स्थित डीके मित्‍तल के आवास पर पहुंची। वहां भारी मात्रा में कैश की बरामदगी के बाद नोटों की गिनती की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दो मशीनों से बरामद नोटों की गिनती जारी है, मगर अभी तक पूरी रकम की गिनती नहीं हो पाई है।  

गडकरी ने किया बड़ा दावा, अगले 5 साल में भारत में खत्म हो जाएगा पेट्रोल का इस्तेमाल

रविवार की जगह अब 'जुमे' को बंद हो रहे स्कूल, हैरान कर देगा 'कारण'

माँ काली विवाद को लेकर दिल्ली में सड़कों पर उतरे हिन्दू, गूंजे 'भारत माता की जय' के नारे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -